अगर बनना है करोड़पति, तो बस अपनाएं नमक के ये टोटके

0
100
salt benefits-min

घर में शांति के लिए आपने अभी तक कई तरह के उपायों के बारें में सूना होगा इसके साथ हिआपने ज्योतिषियों द्वारा बताये गए कई सारे उपाय को अजमा कर भी देखा होगा। परन्तु इसके बावजूद अगर आप घर में सुख शांति नही मिलने या फिर आर्थिक तंगी से परेशान है, तो आइयें आज हम आपको कुछ नमक के उपाय के बारें में बताते है, जिससे आपकी किस्मत बदल जायेगी।

जी हां, दरअसल, जिस नमक का उपयोग आप अभी तक सिर्फ खाने के लिए करते है वहीं नमक आपकी जिंदगी को बदलकर आपको रातोंरात मालामाल भी बना सकता है। इतना ही नही यह आपके घर-परिवार में सुख-समृद्धि की प्राप्ति भी करवाता है, जिसके लिए आपको सिर्फ हमारें द्वारा बताये गए इन उपायों का प्रयोग करना होगा।

ये है नमक के चमत्कारिक टोटके….

मन में बैचेनी- अगर आपकामन चिंतित या बैचेन है तो नमक मिले हुए जल से स्नान करें। या फिर आप चाहे तो दोनों हाथों में साबुत नमक भर कर कुछ देर रखे रहें, फिर वॉशबेसिन में डालकर पानी से बहा दें इससे आपके मन की बैचेनी दूर हो जाएगी।

रोगों से मुक्ति- आपको अगर कई दिनों से कोई लंबी बीमारी हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखें। एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक रख दें। धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा।

शनि, चंद्र और मंगल का दुष्प्रभाव- आपको अपने जीवन में सबसे ज्यादा दुष्प्रभाव इन्हीं दिन चीजों से देखने को मिलता है, तो अगर आप इससे मुक्ति पाना चाहते है, तो भोजन करते समय दाल या सब्जी आदि में नमक या मिर्च कम लगे तो ऊपर से न डालें। ऐसा करने से शनि, चंद्र और मंगल का दुष्प्रभाव नहीं होगा।

किसी का नमक अनावश्यक ना खाएं – अगर आप सुखी रहना चाहते है अपने जीवन में तो किसी शत्रु या पापी पुरुष के यहां का नमक कभी न खाएं साथ ही इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

गृह क्लेश- अगर घर में आपके गृह कलेश होता है तो आप सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा शयनकक्ष के एक कोने में रखें। इस टुकड़े को महीने भर के बाद बदल दें और दूसरा नया टुकड़ा रख दें। इससे पति-पत्नी में क्लेश नहीं रहेगा।

धन प्राप्ति- अगर आप घर में होने वाली पैसों की कमी से परेशान है, तो घर में धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए कांच का एक गिलास लेकर उसमें पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोने में रख दें और उसके पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा दें। पानी और नमक बदलते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here