जम्मू-कश्मीर में IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद

0
70
army

जम्मू-कश्मीर के पल्लान्वाला सेक्टर में एलओसी के पास आईईडी ब्लास्ट की खबरें हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है, जबकि दो जवान जख्मी हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये ब्लास्ट उस समय हुआ जब सैनिक आर्मी के ट्रक में सवार होकर जा रहे थे.

जम्मू-कश्मीर के पल्लान्वाला सेक्टर में एलओसी के पास आईईडी ब्लास्ट की खबरें हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है, जबकि दो जवान जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये ब्लास्ट उस समय हुआ जब सैनिक आर्मी के ट्रक में सवार होकर जा रहे थे।

वहीं धमाके के बाद से ही एलओसी पर सतर्कता को बढ़ा दिया गया है। बताया जा रहा है कि घटना रविवार सुबह 11 बजे की है। सेना का वाहन रोजना की तरह जवानों को लेकर सीमा की पोस्टों पर जा रहा था। इसी रास्ते की कच्ची सड़क पर आईईडी को लगाया गया था। जिस पर वाहन का अगला पहिया चढ़ते ही धमाका हो गया।

इस वाहन में चार सैनिक मौजूद थे, जिसमें से तीन गभीर रूप से घायल हो गए हैं। इन तीनों जवानों में दो सैनिकों हवलदार संतोष तथा नायक जिमरा राम को एयरलिफ्ट करके उधमपुर सिथत सेना के कमान अस्पताल ले जाया गया है। जहां पर डाॅक्टरों ने संतोष को मृत घाषित कर दिया। वहीं जिमरा राम की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। तीसरे जवान नायक कृष्ण प्रताप का इलाज अखनूर स्थित सेना के अस्पताल में किया जा रहा है।

इधर घटना के बाद सेना ने एलओसी पर सतर्कता बढ़ा दी है और गश्त के समय ओर अधिक अलर्ट रहने को कहा गया है। साथ ही नियंत्रण रेखा पर सर्च आॅपरेशन भी चलाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here