दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली फ्लाइट का सोमवार शाम को तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लेडिंग करवानी पड़ी। यह विमान विस्तार कंपनी का था। विमान को उतारने से पहले पूरे एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक, हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने की वजह से विमान उड़ान भरने के बाद वापस लौट आया।

मिली जानकारी के मुताबिक,  शाम 7.53 मिनट पर यह घटना हुई थी। डीजीसीए सूत्रों ने बताया कि, विस्तारा की फ्लाइट ए320 का ग्रीन हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने की वजह से विमान एयर टर्न बैक में फंस गया था। विमान की 8.19 मिनट पर सुरक्षित लैंडिंग हुई।

मौके पर पहुंता दमकल विभाग

सूत्रों के अनुसार, उड़ान भरते ही विमान के पायलट को पता चला कि विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया है। इसकी सूचना पायलट ने एटीसी को दी, जिसके बाद दिल्ली हवाईअड्डे पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई। मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां भेजी गईं और अलर्ट घोषित कर दिया गया।

एयर इंडिया ने इससे पहले डीजीसीए को भी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें एयरलाइन ने यह सफाई दी थी कि आखिर क्यों घटना के एक महीने से ज्यादा बीतने के बाद भी शिकायत दर्ज नहीं की गई।

वहीं, दिसंबर की शुरुआत में एयर इंडिया की एक और फ्लाइट में ऐसा ही एक और मामला सामने आया था। पेरिस से दिल्ली आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में नशे में धुत्त एक शख्स ने महिला यात्री के कंबल पर पेशाब कर दिया था। यह घटना छह दिसंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 142 में हुई थी।