Valentine’s Day को यादगार बनाने के लिए ऐसे करें पार्टनर को इम्प्रेस, हो जाएंगे रोमांटिक

वैलेंटाइन वीक चल रहा है ऐसे में पार्टनर्स एक दूसरे को खुश करने के लिए सब कुछ करने को तैयार रहते हैं। लड़किया मेकअप कर, अच्छे-अच्छे कपड़े पहन कर अपने पार्टनर को खुश करती है या फिर किसी को इम्प्रेस करने के लिए ऐसा करती है वहीं लड़के भी इसी तरह पाटर्नर को खुश करने के लिए सब कुछ करते हैं।

0
valentine day

वैलेंटाइन वीक चल रहा है ऐसे में पार्टनर्स एक दूसरे को खुश करने के लिए सब कुछ करने को तैयार रहते हैं। लड़किया मेकअप कर, अच्छे-अच्छे कपड़े पहन कर अपने पार्टनर को खुश करती है या फिर किसी को इम्प्रेस करने के लिए ऐसा करती है वहीं लड़के भी इसी तरह पाटर्नर को खुश करने के लिए सब कुछ करते हैं। लेकिन आज हम लड़कियों को एक बहुत काम की चीज़ बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से वो किसी को भी चुटकियों में इम्प्रेस कर सकती है।

दरअसल, वह चुटकियों वाला काम है मेकअप। बता दे, अगर आप भी अपना ये वैलेंटाइन डे यादगार बनाना चाहती है तो आपको अपनी खूबसूरती का जादू चलाना होगा। इसके लिए आपको सही मेकअप किट चुनना बेहद जरुरी है।

दरअसल, मेकअप करते वक्त ज़्यादातर लड़कियां सही जानकारी ना होने की वजह से गलत फाउंडेशन लगाती हैं जिससे कि उनका पूरा लुक बर्बाद हो जाता है। आपकी स्किन टोन और स्किन टाइप के मुताबिक़ ही फाउंडेशन को चुने। इस बात का ध्यान रखे कि फाउंडेशन बहुत गाढ़े टेक्सचर का ना हो क्योंकि इससे आपके चेहरे की बारीक रेखाएं दिखने लगती हैं। साथ ही, गुलाबी गाल भला किसे पसंद नहीं होते हैं। ब्‍लश आपको वही गुलाबी सा लुक देने में मदद करता है। ब्‍लश का इस्तेमाल अगर ठीक ढंग से किया जाए तो यह आपको बेहद खूबसूरत दिखाने में मदद कर सकता है।

वहीं कंसीलर को ज़्यादातर आंखों के आसपास के एरिया में इस्तेमाल किया जाता है ताकि डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाया जा सके। लेकिन अगर आपने अपनी स्किन टोन से अलग कंसीलर का इस्तेमाल किया है तो यह न केवल आपके लुक को खराब दिखा सकता है बल्कि आपकी उम्र भी सामान्य से बढ़ी हुई नजर आएगी।