बिहार में विजय प्राप्ति के बाद अब बीजेपी अपने बंगाल मिशन के लिए चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है। अब बंगाल में होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी के सारे बड़े नेता अपनी जान फूंक रहे है। बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में जीत करने के लिए सारी तैयारी कर ली है ,उन्होंने चुनाव लड़ने की पूरी रणनीति बना ली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब अमित शाह नए साल से हर महीने में से एक सप्ताह बंगाल में बिताएंगे और पार्टी में प्रचार पसार की रूपरेखा की अगुवाई वो खुद करेंगे।

12 जनवरी को होगा अगला दौरा
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अमित शाह अगले महीने के 12 तारीख को कोलकाता जाएंगे। वो कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस में होने वाले यूथ फेस्टिवल में हरकत करेंगे। उसके बाद वो हावड़ा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जानकारी के अनुसार अमित शाह आने वाले साल के कुछ महीने लगातार पश्चिम बंगाल की यात्रा करेंगे।

बीजेपी की जीत हुई तो ‘माटी का लाल’ ही होगा सीएम -अमित शाह
अमित शाह में एक बार फिर से पश्चिम बंगाल को ‘सोनार बांग्ला’ में बदलने का वादा किया है। उन्होंने बोलपुर में कहा था कि “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा अगर चुनाव जीतेगी तो अगला मुख्यमंत्री माटी का लाल होगा। अगले सीएम उम्मीदवार केवल बंगाली होंगे। ”

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली राज्य सरकार के कुशासन के खिलाफ उनके विरोध में आवाज उठाने के लिए कई लोग अब बंगाल में पार्टी में शामिल हो रहे हैं।