भारत से घबराया पाक, ओआईसी में सुषमा स्वराज का विरोध करने की दी धमकी

0
40
sushma

वैश्विक स्तर पर भारत के बढ़ते दबदबे से घबराए पाकिस्तान ने अब नई चाल चली है। दरअसल, इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) ने बैठक के लिए भारत की विदेश मंत्री को आमंत्रित किया तो पाकिस्तान बौखला गया है। भारत-पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ओआईसी को धमकी दी है कि यदि भारत को बैठक में शामिल किया तो वह कार्यक्रम का बहिष्कार करेगा। इसी धमकी के बीच भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बैठक के लिए गुरूवार को रवाना हो गई है। मीडिया के मुताबिक सुषमा स्वराज बैठक में पुलवामा हमला का मुद्दा उठाएगी, जिससे पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ सकती है। हालांकि आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पूरी दुनिया में अकेला पड़ गया है और अब उसे कुछ समझ नहीं आ रहा है।

Must Read: पुलवामा के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री के ये बोल

इस मामले में पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने तुर्की के विदेश मंत्री से चर्चा कर आपत्ति जताई है। कुरैशी ने तुर्की के विदेश मंत्री को फोन पर बताया कि भारत ने इस्लामिक देशों के संस्थापक सदस्य पर हमला किया है। ऐसे में उन्हें बैठक में शामिल करना अनुचित है। इस पर तुर्की के विदेश मंत्री ने कहा कि यदि ओआईसी की बैठक में भारत की विदेश मंत्री को बोलने के लिए आमंत्रित किया तो वह पाकिस्तान का साथ देते हुए विरोध करेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अबूधावी में 1 और 2 मार्च को इस्लामिक देशों के विदेश मंत्रियों का सम्मेलन होगा। इसमें भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी बुलाया गया है। स्वराज कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होगी। गौरतलब है कि ओआईसी का वर्ष 1969 में गठन किया गया था। इसमें 57 सदस्य है, जिसमें से 40 मुस्लिम बाहुल्य देश शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here