Breaking News

महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर, डैम टूटने से 6 लोगों की मौत, 19 लापता

Posted on: 03 Jul 2019 08:14 by Mohit Devkar
महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर, डैम टूटने से 6 लोगों की मौत, 19 लापता

महाराष्ट्र के रत्नागिरी से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. रत्नागिरी में स्थित तवरे डैम के टूटने से बड़ा हादसा हो गया है. डैम के टूटने से नीचे बसे 7 गांवों में बाढ़ आ गई है. इस हादसे में दो लोगों की 6 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है, जबकि 22 लोग लापता है. रेस्क्यू टीम अपने कार्य में जुटी हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने राहत ऑपरेशन शुरू किया है. जिला प्रशासन की राहत टीम ने ही दो पुरुषों के शव बरामद किए हैं. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम को भेज दिया गया है.

https://twitter.com/ANI/status/1146221969446191104

ख़बरों के मुताबिक, लगातार हो रही बारिश की वजह से डैम का जलस्तर बढ़ गया और वह टूट गया. बता दें कि, रविवार से ही महाराष्ट्र के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, डैम से पानी निकलने की वजह से डैम के पास बने 12 घर पूरी तरह से बह गए. इन्हीं घरों में रहने वाले लोगों के गायब होने का अंदेशा जताई जा रही है.

रेस्क्यू टीम का कहना है कि, “डैम के पानी में बहे लोगों के निचले इलाकों में मिलने की आशंका है. लेकिन उन्हें हुए नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. जिला प्रशासन, पुलिस और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है.”

बता दें कि, मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाके रविवार से भारी बारिश हो रही हैं. महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 75 लोग घायल हो गए हैं. इनमें मुंबई, ठाणे और पुणे में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या भी शामिल है. मुंबई में एक बार फिर 48 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com