मध्यप्रदेश में भीषण बारिश से लोगों की बड़ी मुश्किलें, इन 9 जिलों में जारी किया अलर्ट

देश के विभिन्न राज्यों में बीते दिनों से बारिश के कारण लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में बीते मंगलवार कई हिस्सों में भीषण बारिश हुई जिसकी वजह से नदी-नाले उफान पर रहे।

weather alert

देश के विभिन्न राज्यों में बीते दिनों से बारिश के कारण लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में बीते मंगलवार कई हिस्सों में भीषण बारिश हुई जिसकी वजह से नदी-नाले उफान पर रहे। वहीं मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

मप्र के इन 9 जिलों में अधिक वर्षा की आशंका जाहिर करते हुए मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित रायसेन, गुना, विदिशा, सीहोर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर, मंदसौर में रेड अलर्ट जारी किया है। इन सभी जिलों के लोगों को नदी-नालों के पास नहीं जाने से अपील की और साथ में सावधानी बरतने के लिए कहा गया।

Also Read – एमपीपीएससी : असिस्टेंट इंजीनियर एवं असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर पद के लिए साक्षात्कार के संबंध में नोटिस जारी, अधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं साक्षात्कारपत्र डाउनलोड

गौरतलब है कि प्रदेश में लगातार भारी बारिश का सिलसिला जारी है। जिसके कारण नदी-नाले उफान पर बने हुए है। भोपाल के साथ प्रदेश के कई इलाके, राष्ट्रीय राजमार्ग और कई शहर जलमग्न हो गए है। नदी-नालों में अपनी क्षमता से अधिक जल भराव होने से स्थानीय लोगों और राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने एक साथ कई वेदर सिस्टम किए एक्टिव

मौसम विभाग ने बताया कि देश के कई इलाकों में तेज बारिश हो रहीं है, वहीं मध्यप्रदेश से लगे राज्यों में भीषण बारिश होने की वजह से राजधानी के कई इलाकों में एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव कर दिए गए है।