Heat Wave: दिल्ली में टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, इन 5 राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

वहीं मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में भीषण गर्मी के बीच गुरुग्राम का अधिकतम तापमान गुरुवार को 45 डिग्री पार कर गया.

Summer

वहीं मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में भीषण गर्मी के बीच गुरुग्राम का अधिकतम तापमान गुरुवार को 45 डिग्री पार कर गया. आईएमडी ने चेतावनी दी है कि पांच राज्यों में अबतक की सबसे भीषण गर्मी पड़ेगी। राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और ओडिशा के लिए लू का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़े – Lockupp: Saisha Shinde का प्यार चढ़ रहा परवान, सरेआम Munawar Faruqui को किया Kiss

दूसरी ओर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि देश के पांच राज्यों में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ने वाली है. विभाग के अनुसार, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से लू का खतरा बढ़ सकता है. जिसके चलते इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, राजस्थान में भी अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया है. यहां भी अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, 12 अप्रैल तक हीट वेव (Heat Wave) का प्रकोप भी जारी रहेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार, दिल्ली में तापमान आज 42 डिग्री तक पहुंच सकता है.

यह भी पढ़े – Ranbir-Alia की शादी के बाद अब Deepika ने सुनाई गुड न्यूज़, नहीं रहा Ranveer की खुशी का ठिकाना

विभाग ने कहा कि, तापमान 44 डिग्री के पार भी पहुंच सकता है. साल की शुरू होने के तीसरे महीने से ही गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिए हैं. देशभर के कई राज्यों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.