बिहार में Corona के नए वेरिएंट से कांपा स्वास्थ्य विभाग, वैज्ञानिकों ने की BA12 की पुष्टि!

पटना: देशभर में कोरोना (Corona) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. चौथी लहर की दस्तक भी दिखाई देने लगी है.

Corona
Corona

पटना: देशभर में कोरोना (Corona) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. चौथी लहर की दस्तक भी दिखाई देने लगी है. वहीं, बिहार में नए वेरिएंट के मिलने से तहलका मच गया है. जानकारी के अनुसार, आईजीआईएमएस (IGIMS Patna) में कोरोना का नया वेरिएंट BA 12 की पुष्टि हो गई है. डॉ नम्रता कुमारी के अनुसार, बीते दो महीनों में एक बार फिर से जीनोम सिक्वेंसिंग शुरू हो चुकी है. बताया जा रहा है कि कुल 13 सैम्पल्स सैम्पल्स की रिपोर्ट सामने आई है. जिसमें से एक में कोरोना के नए वेरिएंट BA 12 की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़े – MP में सियासी फेरबदल की आहट! अगले साल के चुनाव को लेकर एक्शन मोड में BJP

इस नए वेरिएंट को डॉ नम्रता ने खतरनाक बताया है और कहा है कि, इस नए वेरिएंट में बाकी वेरिएंट से कई गुना ज्यादा क्षमता है. जानकारी के अनुसार, यह वेरिएंट सबसे पहले US में पाया गया था. दूसरी ओर बिहार में स्वास्थ्य विभाग चौथी लहार को लेकर अलर्ट हो गया है. सभी सार्वजनिक स्थलों पर बाहर से आने वाले लोगों की सख्ती से जांच की जा रही है. फ़िलहाल स्वास्थ्य विभाग ने नई गाइडलाइन जारी नहीं की है.

यह भी पढ़े – शादी के 2 हफ्ते बाद आलिया भट्ट को लेकर नीतू कपूर ने कह दी ये बात, वीडियो वायरल

पिछले कई दिनों से दिल्ली में भी लगातार कोरोना के मामले में बढ़त देखी जा रही है. संक्रमण रेट 5.70% हो गया है. बढ़ते मामलों को देख सरकार अलर्ट पर है. अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है, वहीं बूस्टर डोज को सरकारी अस्पताल में फ्री करने पर भी विचार किया जा रहा है.