HomeबिजनेसHDFC लाइफ सिस्टमैटिक रिटायरमेंट प्लान हुआ लॉन्च

HDFC लाइफ सिस्टमैटिक रिटायरमेंट प्लान हुआ लॉन्च

भारत की प्रमुख जीवन बीमा कंपनियों में से एक, एचडीएफसी लाइफ ने एचडीएफसी लाइफ सिस्टमैटिक रिटायरमेंट प्लान लॉन्च किया है...

भारत की प्रमुख जीवन बीमा कंपनियों में से एक, एचडीएफसी लाइफ ने एचडीएफसी लाइफ सिस्टमैटिक रिटायरमेंट प्लान लॉन्च किया है, जो व्यक्तिगत, समूह, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, नॉन-लिंक्ड, सेविंग्स डेफर्ड एन्यूइटी प्लान है और यह प्लान व्यवस्थित रूप से आपको अपनी सेवानिवृत्ति के दिनों के लिए बचत करने की सुविधा प्रदान करता है।

भारत में बढ़ती जीवन प्रत्याशा और मुद्रास्फीति के साथ, सेवानिवृत्ति योजना (रिटायरमेंट प्लान) की आवश्यकताएं महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा, सामाजिक संरचनाओं में परिवर्तनों जैसे एकल परिवारों की वृद्धि, नौकरियों, शिक्षा आदि के लिए युवा पीढ़ी के प्रवास आदि ने समय से सेवानिवृत्ति योजना बनाने की आवश्यकता को और महत्वपूर्ण बना दिया है।

क्योंकि सेवानिवृत्ति न केवल अतिरिक्त आय सुनिश्चित करती है, बल्कि एक व्यक्ति को अपने सेवानिवृति के वर्षों के लिए बचाए गए धन से समझौता किए बिना चिकित्सा और वित्तीय आपात स्थितियों से निपटने में भी सक्षम बनाती है।

एचडीएफसी लाइफ के चीफ एक्चुअरी, श्रीनिवासन पार्थसारथी ने कहा कि “सेवानिवृत्ति के वर्षों में आय के सुरक्षित और नियमित प्रवाह से मिली वित्तीय स्वतंत्रता प्रत्येक व्यक्ति के लिए उनकी सेवानिवृत्ति का लक्ष्य है। इसलिए सेवानिवृत्ति के बाद जीवन के लिए व्यवस्थित रूप से योजना बनाना आपकी चिंता मुक्त जिन्दगी सुनिश्चित करेगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular