देश के प्रसिद्ध कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) की एक याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab-Haryana High Court) आज फैसला सुना सकती है। दरअसल कुमार विश्वास पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खालिस्तान से संबंध होने के गलत आरोप लगाने के संबंध में आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब के रोपड़ में केस दर्ज कराया गया था, जिसके बाद कुमार विश्वास ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में रोपड़ पुलिस की कार्यवाही के खिलाफ याचिका दायर की थी।

Also Read-MP Weather & IMD Update : प्रदेश के इन जिलों में जारी रहेगी मध्यम बारिश, जानिए किन राज्यों पर बन रहा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र

ये कहा था कुमार विश्वास ने

दरअसल पंजाब विधानसभा चुनाव से एन वक्त पहले कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को लेकर मीडिया के सामने एक बयान दिया था। इस बयान में कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने उनसे बातचीत में कहा था कि ‘एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र ‘खालिस्तान’ के पहले प्रधानमंत्री’ । आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास के इस बयान के बाद पंजाब पुलिस में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था, जिसके बाद पंजाब पुलिस की टीम उनके गाजियाबाद स्थित घर भी पहुंचा था। जिसके बाद कुमार विश्वास की लगाई याचिका पर हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश दे दिया था।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

आज सुनाया जाएगा फैसला

कवि कुमार विश्वास के द्वारा पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में लगाई गई याचिका पर आज उक्त हाई कोर्ट आज अपना फैसला सुनाने वाली है। उल्लेखनीय है कि कुमार विश्वास पर पंजाब पुलिस ने धारा 153, 153ए, 505, 505 (2), 116 के साथ धारा ही 143, 147, 323 , 341, 120-बी के तहत मामला दर्ज किया था, जबकि कुमार विश्वास ने इसे आम आदमी पार्टी की राजनैतिक साजिश बताया था। जबकि आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर पंजाब चुनाव के एन वक्त पर ही ये आरोप क्यों लगाए, इतने बड़े आरोपों पर इतने दिनों तक कवि ने चुप्पी क्यों साधे रखी, जोकि विचारणीय भी है।