फिल्मों में भी नहीं देखी इस तरह की गड्डियां, जो समाजवादियों के घरों में है : गृहमंत्री

Dr Narottam Mishra

पीयूष जैन के घर और ठिकानों पर पड़ी आयकर की रेड को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता हम पर आरोप लगाते थे कि चुनाव में धनबल और बाहुबल का उपयोग करते हैं

भोपाल : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को कन्नौज के बड़े कारोबारी पीयूष जैन के घर और ठिकानों पर छापेमारी की। पीयूष जैन के घर से टीम को भारी मात्रा में कैश मिला है जिसे गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ गई। पीयूष जैन के संबंध समाजवादी पार्टी से भी है।

वहीं पीयूष जैन के घर और ठिकानों पर पड़ी आयकर की रेड को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता हम पर आरोप लगाते थे कि चुनाव में धनबल और बाहुबल का उपयोग करते हैं। लेकिन अब यह पता चल गया है कि उन्हीं के घरों से और टोटियों से नोटों की गड्डियां मिल रही है। धनबल और बाहुबल का प्रयोग कौन करता है यह भी दिखाई दे रहा है। फिल्मों में भी इस तरह की गड्डियां नहीं देखी, जैसी समाजवादियों के घरों से मिल रही हैं।

दरअसल पीयूष जैन का इत्र का बड़ा कारोबार है। पीयूष कन्नौज की उस इत्र लॉबी के एक सदस्य हैं जो अखिलेश की काफी करीबी है। आनंदपुरी कॉलोनी में पीयूष का परिवार 7-8 साल पहले रहने आया था।

ऐसी भी जानकारी मिली है कि पीयूष ने अखिलेश यादव के समाजवादी पार्टी के इत्र बनाएं थे। जिसकी उन्हें अब सजा मिली है। जबकि यह तथ्य पूरी तरह सही नहीं है। उनके रिश्तेदार पम्मी जैन ने महीने भर पहले अखिलेश के साथ समाजवादी इत्र लांच किया था। और बताया जा रहा है कि पम्मी जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं।