Breaking News

अब नाखून से ही जानें महिलाओं के व्यक्तित्व और भविष्य को | Hand Nails tells about Personality and Future of Women…

Posted on: 08 Jun 2019 14:00 by rubi panchal
अब नाखून से ही जानें महिलाओं के व्यक्तित्व और भविष्य को | Hand Nails tells about Personality and Future of Women…

पुराणों और ग्रंथों में कई बाते ऐसी भी लिखी हुई है जिसके अध्ययन से हम आसानी से ज्योतिष विद्या सीख सकते है। समुद्र शास्त्र में व्यक्ति के अंगों को लेकर वर्णन किया गया है और इन सभी में ये कहा गया है कि आदमी के किस अंग का क्या असर उसकी जिंदगी पर पड़ता है। उसी प्रकार नाखून से भी हम जान सकते है कि व्यक्ति किस प्रवृत्ति का है। आज हम आपको यही बताने जा रहे है कि महिलाओं के नाखून ना सिर्फ यह बताते है कि वह कैसी है बल्कि यह भी बताते है कि उनका भविष्य कैसा होगा।

1- छोटे नाखून वाली महिलाओं में धैर्य की कमी होती है। इसी के साथ वह कमजोर दिल की तथा अन्य कमियों से भरी होती है। ऐसी लड़कियों को हृदय रोग तथा नसों से संबंधित बीमारी लगने का खतरा बना रहता है।

2- किसी महिला के नाखून यदि लाल हैं तो वह स्त्री शारीरिक रूप से स्वस्थ्य, सौन्दर्यवान, धनवान व भाग्यवान मानी जाती है। ये अपने सास-ससुर की सेवा करने वाली होती है तथा इनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है।

3- यदि किसी महिला के नाखून पीले रंग के हैं तो इसका मतलब है कि वह महिला कम सन्तान को जन्म देने वाली होती है। ऐसी स्त्रियों को खून की कमी, पीलिया एंव सिर दर्द से से सम्बन्धित शिकायत बनी रहती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन होने के कारण इनके दाम्प्तय जीवन में भी तनाव बना रहता है।

4- किसी महिला के नाखूनों पर सफेद व काले रंग के धब्बे होने का मतलब है कि वह स्त्री अपने पति से झगड़ा करने वाली एंव कुर्तक करने वाली होती है। इनका दिमाग तेज होता है,परन्तु इस्तेमाल गलत दिशा में करती है। ये अपने सास व ससुर का सम्मान भी नहीं करती है।

5- किसी महिला के नाखून खुरदरे व बेढंगे हो, वह क्रोधी, तेज-तर्रार, चालाक व अधिक बातें करने वाली एंव हिंसक प्रकृति की होती है। ऐसी स्त्रियों का पति काफी समझदार व उदार प्रकृति का होता है। स्पष्टवादी व्यवहार से अधिकतर लोग इनके विरोधी बन जाते है। ये प्रत्येक कार्य को जल्दबाजी में करती है जिसके कारण कभी-कभी हानि भी उठानी पड़ती है।

6- महिलाओं के छोटे नाखून बताते है कि उनमे धैर्य की कमी होती है। वह बहुत जल्दी उत्साहित हो जाती हैं और संकीर्ण मानसिकता वाली होती हैं। वह कमजोर दिल की एवं दूसरों की कमियां खोजती रहती हैं। इन्हें हृदय रोग एवं नसों से संबंधित रोग लगने का खतरा बना रहता है।

7- जिस महिला के नाखून फूले एवं ऊपर की तरफ उठे हुए होते हैं, वे अगर गुस्सा होती हैं तो जल्दी मान भी जाती हैं। ऐसी महिलाएं बहकावे में बहुत जल्दी आ जाती हैं। इन्हें जीवनसंगी की तलाश रहती है।

8- यदि किसी महिला के नाखून सामान्य लाल रंग के तथा सुन्दर हो, वह स्त्री भौतिक जगत के तमाम सुखों का भोग करने वाली होती है। ऐसी स्त्रियों के पति उच्चकोटि के व्यावसायी या राजनेता होते है। ये अधिक शिक्षित होने के कारण स्वयं भी उच्च पद को प्राप्त कर लेती है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com