Guinness World Record : कुत्तों का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ दर्ज, किया था ये अनोखा काम

इस मूवी को देखने के बाद इन कुत्तों का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. इस कार्यक्रम का आयोजन डॉग बोर्डिंग बिजनेस ओनर रेचल मैरी ने किया था। इस कार्यक्रम का मकसद कुत्तों (Dogs) को बचाने के लिए फंड इकट्ठा करना था।

इंग्लैंड में कुत्तों ने एक अनोखा काम किया हैं। जिसकी वजह से उनका नाम विश्व रिकॉर्ड में उनका नाम शामिल किया गया हैं। 127 कुत्ते एडवेंचर कॉमेडी मूवी 101 डैल्मेशन्स की स्क्रीनिंग में पहुंचे थे। इस मूवी को देखने के बाद इन कुत्तों का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. इस कार्यक्रम का आयोजन डॉग बोर्डिंग बिजनेस ओनर रेचल मैरी ने किया था। इस कार्यक्रम का मकसद कुत्तों (Dogs) को बचाने के लिए फंड इकट्ठा करना था।

पहले इतनें कुत्तों को मूवी दिखाने का था प्लान

कुत्तों को मूवी दिखाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट करने का ये प्लान डॉग बोर्डिंग बिजनेस ओनर रेचल ने बनाया था। उनका कहना है कि उनका पहले 200 कुत्तों को मूवी दिखाने के लिए लाने का टारगेट था, लेकिन महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत की वजह से कुत्तों की संख्या में कमी की गई। इससे पहले भी इसी तरह की स्क्रीनिंग हुई थी। हालांकि, मैरी की स्क्रीनिंग ने पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस बार वर्सेस्टर के पेर्डिसवेल लेजर सेंटर में आयोजित इस कार्यक्रम में 127 कुत्तों ने भाग लिया। बीते रिकॉर्ड में 120 कुत्तों ने 2019 में ब्राजील में द सीक्रेट लाइफ ऑफ पेट्स 2 की स्क्रीनिंग में भाग लिया था।

Also Read : State Press Club, म.प्र. कार्यसमिति की बैठक कल भोपाल में, किया जाएगा स्मारिका का विमोचन

कुत्तों की वजह से ही इश्क

शायद इस कॉमेडी मूवी 101 डैल्मेशन्स को कुत्तों ने इसलिए देखा, क्योंकि ये भी कुत्तों के बारे में है। वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स की इस मूवी की कहानी भी कुत्तों को बचाने से जुड़ी है, ये मूवी स्टीफन हेरेक के निर्देशन में बनी है। इसमें फैशन डिजाइनर अनीता और उनके कंप्यूटर गेम डिजाइनर रोजर के कुत्तों की वजह से ही इश्क होने की कहानी है। रोजर का डैल्मेशियन नस्ल का पालतू कुत्ता पोंगो इसी नस्ल की कुतिया पेरडिटा के इश्क में पड़ जाता है।

मालिक को है एक दुसरे से प्यार

पेरडिटा की मालकिन फैशन डिजाइनर अनीता कैंपबेल होती हैं। कुत्तों के दोनों मालिकों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है और वो शादी कर लेते हैं। इसके साथ ही पोंगो और पेरडिटा की भी शादी कर दी जाती है। पेरडिटा प्रेग्नेंट होती है और 15 पपीज को जन्म देती है. फैशन डिजाइनर अनीता कैंपबेल की मालकिन क्रियेला आई विल कुत्तों के फरों के कोट की दिवानी होती है और वह इसके लिए पेरडिटा के पपीज के पीछे पड़ जाती है। ये मूवी अनीता और रोजर के इन पपीज को बचाने की कहानी है।