देश के कई क्षेत्रों में अचानक से ठंड बढ़ गई है इस वजह से सुबह सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है इस को देखते हुए प्रशासन ने भी सख्त कदम उठाए हैं, और देश के कई क्षेत्रों में छुट्टियां घोषित कर दी है। ऐसे में लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने शीतलहर को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी के निर्देश जारी किए थे।

इस आदेश में उन्होंने पहली से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए छुट्टी के निर्देश दिये थे। लखनऊ के डीएम के इस आदेश के बाद बीएसए द्वारा भी स्कूलों की छुट्टी के लिए आदेश जारी कर दिए गए थे। वहीं डीएम के द्वारा दिए गए निर्देश के बाद शनिवार को बीएसए अरूण कुमार ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों सहित सभी बोर्डों के कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों का 14 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Also Read: प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोली ऑस्ट्रेलियाई सांसद, कहा- भारत विविधतापूर्ण देश है…

जानकारी के लिए बता दें कि इस आदेश को 31 दिसंबर को जारी कर दिया गया था जो कि 14 जनवरी तक लागू रहेगा इसके बाद में भी यदि शीतलहर का दौर कम नहीं होता है तो इसको लेकर भी लखनऊ डीएम द्वारा आदेश जारी किए जा सकते हैं। लेकिन फिलहाल तो लखनऊ डीएम के आदेश के बाद सुबह से उठकर स्कूल जाने वाले बच्चों की मौज हो गई है।