उत्कृष्ट सेवा कार्यों के लिए राज्यपाल ने किया रीता मित्रा को सम्मानित

सेवा भारती, इन्दौर सहयोगी एवं समयदानी रीता मित्रा को दिनांक 06-01-2022 यानी गुरुवार के दिन महामहिम राज्यपाल मन्गु सी पटेल द्वारा उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

इंदौर। सेवा भारती संस्था द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में समयदानी एवं समाजसेविका रीता मित्रा को प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने सम्मानित किया। गुरूवार को संपन्न समारोह में यह सम्मान प्रदान किया गया। बता दें कि रीता मित्रा ने शहीद सैनिकों के परिवारों को कई अवसरों पर अनेक प्रकार से सहयोग दिया है।

इस तरह कार्य करती है NGO असीम नारायण सेवा संस्था :

असीम नारायण सेवा में दरिद्र सेवा है। जरूरतमंदों की मदद के उद्देश्य से बनाई गई A.N.S.S. स्थापित कि गई है। मुझे इस सेवा का इंस्पिरेशन मदर टेरेसा और बाबा आम्टे से मिला है। उन्होंने किस तरह मानवजाती के लिए सेवा का काम किया है। मृत्यु पर किसका वश है ? अमीर हो या गरीब सभी एक न एक दिन ईश्वर को प्यारे हो जाते हैं। इनमें से, कुछ ऐसे दुर्भाग्यशाली होते हैं। जिन्हें मरणोपरान्त अन्तिम संस्कार लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध नहीं होती इस बात को ध्यान में रखते हुए हम हमारे संस्था ने दरिद्रनारायण के सेवा को परमसेवा मानकर जरूरतमंद की सेवा करने का संकल्प लिया है।

हम सब मानते है कि कोई भी कार्य अकेले सुचारू रूप से करपाना कठिन है | इनिशियल स्टेज और सेंट्रल एक्स से काफी मदद आर्थिक रूप से मिली है। मुझे ऑफिसर्स से हर बार सहायकता मिली है। पहले बस्तियों में जाकर अंतिम संस्कार का काम किया। कभी अकेले भी घात जाकर किया। आजकल एमवाय से बॉडी Cremation और Transportation का काम किया जाता है।