साइबर क्राइम के खिलाफ सरकारी स्कूल की छात्राओं ने चलाई अनूठी मुहिम, क्लब के जरिए फेलाएंगी जागरूकता

भोपाल के सरकारी स्कूल की छात्राओं ने साइबर क्लब तैयार कर साइबर क्राइम से बचाव के लिए जागरुकता फैलाने के लिए अभियान की शुरुआत की है.

कोरोना महामारी की वजह से पिछले 2 सालों से बच्चों की अधिकतर क्लासेज ऑनलाइन ही लगी है. स्क्रीन पर बच्चों का ज्यादा समय गुजर रहा है और वह साइबर क्राइम का शिकार भी होने लगे हैं. बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए भोपाल के सरकारी स्कूल के बच्चों ने एक अनूठी पहल की है. भोपाल के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने साइबर क्लब तैयार किया है.

क्लब में छात्राओं को साइबर वर्ल्ड के बारे में जानकारी दी जा रही है और इसी के साथ सोशल मीडिया को करियर ऑप्शन चुनने की जानकारी भी दी जा रही है. यह छात्राएं भोपाल के सभी सरकारी स्कूलों में जाकर जागरूकता संदेश देंगी.

Must Read- हेड कांस्टेबल और एमटीएस की परीक्षा का ऐलान, इस तारिख को होगी एक्जाम

इस मामले में छात्राओं के स्कूल की प्राचार्य का कहना है कि आजकल बच्चों को सोशल मीडिया की लत लग गई है जो बिल्कुल भी सही नहीं है. यह उनके भविष्य के लिए घातक हो सकती है. जाते हैं जिनके माता-पिता को सोशल मीडिया के बारे में जानकारी नहीं है. स्कूल की छात्राएं सभी सरकारी स्कूलों में जाकर बच्चों की क्लासेस लेंगी और साइबर क्लब भी तैयार करेंगी.