सरकारी नौकरी: देश सेवा का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, भारतीय सेना में निकली ऑफिसर पद की भर्ती

देश के युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका आया है. आर्मी में ऑफिसर पद पर भर्ती निकाली गई है.

Government Job: भारतीय सेना में जाकर देश सेवा का सपना देखने वाले नौजवानों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. सेना में ऑफिसर पद पर भर्ती निकाली गई है. जो युवा देश सेवा का जज्बा रखते हैं वह इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आर्मी भर्ती बड़ी मुश्किल होती है और बहुत कम पद सामने आते हैं. ऐसे में भारतीय सेना में ऑफिसर पद की भर्ती निकलना युवाओं के लिए सुनहरा मौका है.

भारतीय सेना ने एसएससी ऑफिसर की पोस्ट पर भर्ती निकाली है. इसके लिए वह उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने नीट बीडीएस/एमडीएस 2022 में हिस्सा लिया था. भर्ती के लिए जो नोटिफिकेशन सामने आया है उसके मुताबिक एसएससी ऑफिसर की कुल 30 वैकेंसी निकाली गई है. एसएससी ऑफिसर की ये भर्ती डेंटल कॉर्प्स में होगी.

Must Read- सबा आजाद के साथ जैज नाइट एंजॉय करते दिखे रितिक रोशन, वायरल हुई तस्वीरें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in जाकर अप्लाई करना होगा. आवेदन के साथ नीट 2022 की मार्कशीट या स्कोर कार्ड की कॉपी जमा करना अनिवार्य है.

आवेदन की तिथि

15 जुलाई 2022 से आवेदन किया जा सकता है. अंतिम तारीख 14 अगस्त 2022 रखी गई है.

वैकेंसी डिटेल

कुल 30 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें से 27 पद पुरुषों के लिए और 3 पद महिलाओं के लिए रखे गए हैं.

योग्यता

एसएससी ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीडीएस फाइनल ईयर में कम से कम 55 फ़ीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना या फिर एमडीएस होना अनिवार्य है. इसके साथ 31 जुलाई 2022 तक डीसीआई द्वारा 1 साल के रोटेटरी इंटर्नशिप का होना भी जरूरी है. साथ ही 31 दिसंबर 2022 तक स्टेट डेंटल काउंसिल या डीसीआई में वैलिड रजिस्ट्रेशन भी आवश्यक है.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन