सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, CBSE ने इन पोस्ट के लिए निकाली बंपर भर्तियां

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने हाल ही में कई पदों पर भर्तियां निकाली है। सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए ये सुनहरा मौका है।

0
58
job

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने हाल ही में कई पदों पर भर्तियां निकाली है। सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए ये सुनहरा मौका है। उमीदवार इन पदों के लिए अपना एप्लीकेशन फॉर्म जल्द से जल्द अप्लाई कर दें, कहीं हाथ से मौका ना छूट जाएं। बता दे, असिस्टेंट सेक्रेटरी, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, स्टेनोग्राफर, अकाउंटेंट जैसे कई पदों के लिए 357 पदों भर्ती निकाली है। जिसकी आवेदन करने की तारीख 15 नवंबर से शुरु हो चुकी हैं और आवेदन की आखिरी तारीख 16 दिसंबर है। इस पर अप्लाई केवल ऑनलाइन फॉर्म भर के ही किया जा सकता है। आप भी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के अपना आवेदन भर सकते हैं।

https://cdn.digialm.com//EForms/configuredHtml/1258/63283/Registration.html

बता दे कि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने असिस्टेंट सेक्रेटरी के 14, असिस्टेंट सेक्रेटरी आईटी के 7, एनालिस्ट आईटी के 14, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 8, सीनियर असिस्टेंट के 60, स्टेनोग्राफर के 25, अकाउंटेंट के 6, जूनियर असिस्टेंट के 204 और जूनियर अकाउंटेंट के 19 मतलब कुल 357 पदों भर्ती निकाली है। वहीँ योग्यता की बात करें तो अलग-अलग नौकरियों में पदों के हिसाब से योग्यता भी अलग अलग है। जहां असिस्टेंट सेक्रेटरी की पोस्ट के लिए किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना जरूरी है वहीं असिस्टेंट सेक्रेटरी आईटी की पोस्ट के लिए बीटेक या इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी में मास्टर होने की मांग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here