गंभीर का खुलासा, कहा- धोनी की वजह से नहीं लगा पाए थे विश्वकप में शतक

वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में गौतम गंभीर 97 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए थे। ऐसे में वह शतक मारने से केवल 3 रन दूर रह गए थे।

0
91
Gautam gambhir

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उनका यह खुलासा 2011 के वर्ल्ड कप को लेकर है। गौतम गंभीर ने धोनी को वर्ल्ड कप 2011 में शतक लगाने से पहले आउट होने के लिए जिम्मेदार बताया है। उन्होंने खुलासा किया कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खिताबी भिड़ंत में शतक पूरा करने से कैसे चूक गए।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में गौतम गंभीर 97 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए थे। ऐसे में वह शतक मारने से केवल 3 रन दूर रह गए थे। गंभीर ने इस बात का भी खुलासा किया है कि कैसे वह इस दौरान अपना शतक नहीं लगा पाए थे।

एक इंटरव्यू में गंभीर ने धोनी पर आरोप लगते हुए कहा कि यदि मैं आपको सही सच्चाई बताता हूं, तो मुझे भी बुरा लगता है। यह इसलिए है क्योंकि आप पूरी जिंदगी मेहनत करते हैं, सिर्फ अपने लिए रन बनाने के लिए ही नहीं। जब मैं बड़ा हो रहा था, मेरा सपना देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने का था और मुझे दो ऐसे अवसर मिले जब मैंने वर्ल्ड कप फाइनल खेला और मैं उन दोनों में टॉप स्कोरर था।

गंभीर ने कहा, ‘जब तक मैं 97 रनों पर नहीं पहुंचा था तब तक मैं अपने शतक बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन 97 के स्कोर पर आने के बाद धोनी ने मुझे बता दिया कि मैं अपने शतक से सिर्फ 3 रन दूर हूं और पहले अपना शतक पूरा कर लूं। उसके बाद मेरे दिमाग में शतक की बातें चलने लगी।

इससे पहले मेरे दिमाग में सिर्फ श्रीलंका को हराने की बात चल रही थी, लेकिन उस पल के बाद मेरा ध्यान शतक पर चला गया। अगर मैं वो नहीं सोच रहा होता तो शायद शतक भी पूरा कर लेता। आज तक मुझसे वो सवाल पूछे जाते हैं कि उन तीन रनों को ना बना पाने का मलाल आपको है या नहीं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here