वैश्विक तकनीकी अग्रणी, लेनोवो(Lenovo)  ने आज देश का पहला लैपटॉप पेश किया, जो नवीनतम 13वीं जेन के इंटेल® कोर™ प्रोसेसर से संचालित है। प्रीमियम लेनोवो योगा 9i बहुमुखी प्रतिभा के लिए तैयार किया गया है और यह इंटेल के नवीनतम प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो प्रभावशाली प्रदर्शन देने के लिए परफॉर्मेंस हाइब्रिड आर्किटेक्चर का लाभ उठाता है। इंटेल® एवो ™प्लैटफ़ॉर्म के साथ जुड़ा, इस लैपटॉप को सिस्टम की बैटरी लाइफ, प्रतिक्रियाशीलता या कनेक्टिविटी पर प्रभाव को कम करते हुए रचनात्मक रूप से मल्टीटास्किंग के लिए एक प्रीमियम मोबाइल अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

सौंदर्यपूर्ण डिजाइन और अद्वितीय मनोरंजन : लेनोवो योगा 9i एक पतला और हल्का कन्वर्टिबल लैपटॉप है, जिसे गोल फिनिश और अधिक एर्गोनोमिक ग्रिप के साथ आराम के लिए खूबसूरती से डिजाइन किया गया है। देखने के बेहतरीन अनुभव के लिए इसमें 14 इंच का टचस्क्रीन ओएलईडी प्योरसाइट डिस्प्ले और 4के रिजॉल्यूशन वाला डॉल्बी विजन® है। इस लैपटॉप में ऑडियो बोवर्स एंड विल्किंस स्पीकर्स द्वारा संचालित है, और इसमें 360° घूमने वाले साउंडबार पर डॉल्बी एटमॉस® है, जो उपभोक्ताओं को गतिविधि के केंद्र में रखता है।

Also Read : इंदौर से पहले भोपाल को मिलेगी मेट्रो ट्रेन की सौगात! इतने प्रतिशत कार्य हुआ कंप्लीट

सहज बुद्धि और सुरक्षा : योगा 9i इन्फ्रारेड कैमरे पर स्मार्ट चेहरे की पहचान के साथ स्वाभाविक रूप से सहज है। यह त्वरित, आसान और सुरक्षित पहुंच की अनुमति देता है, जबकि डिवाइस पर गोपनीयता शटर उपयोगकर्ताओं को वेबकैम को भौतिक रूप से बंद करने में सक्षम बनाता है। इसमें 28W थर्मल डिज़ाइन पावर भी है जिसे बैटरी लाइफ को अनुकूलित करने और सिस्टम को शीतल और स्थिर रखने के लिए स्मार्ट पावर के साथ जोड़ा गया है।

स्मार्ट सेवाएं : लेनोवो वांटेज के भीतर लेनोवो स्मार्ट प्रदर्शन सेवाएँ सिस्टम को इष्टतम प्रदर्शन पर चालू रखती हैं और उन समस्याओं को सक्रिय रूप से ठीक करती हैं जो पीसी के प्रदर्शन, इंटरनेट प्रदर्शन को प्रभावित करती हैं, मैलवेयर को हटाती हैं, और डिवाइस सुरक्षा में सुधार करती हैं। लेनोवो प्रीमियम केयर प्लस विशिष्ट तकनीशियनों के एक वैश्विक नेटवर्क से व्यक्तिगत हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर समर्थन प्रदान करता है, साथ ही आकस्मिक डॅमेज संरक्षण, डेटा माइग्रेशन सहायता और पीसी प्रदर्शन और सुरक्षा को अनुकूलित करने वाले स्मार्ट प्रदर्शन समाधान प्रदान करता है।

दिनेश नायर, डायरेक्टर-कंज्यूमर बिजनेस, लेनोवो इंडिया ने कहा, “हम भारतीय बाजार में इंटेल के 13वें जेनरेशन के नेक्स्ट-लेवल कंप्यूटिंग प्रोसेसर-आधारित लैपटॉप पेश करने वाले पहले ब्रांड बनकर उत्साहित है। उपकरणों की हमारी योगा रेंज हमेशा अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ होने के लिए खड़ी रही है और उपभोक्ताओं की स्मार्ट पसंद और उनकी विस्तृत उत्पादकता आवश्यकताओं का समर्थन करने में आगे रही है, और हम नवीनतम इंटेल प्रोसेसर द्वारा संचालित हमारे नए और ताज़ा योगा 9i के साथ इस परंपरा को जारी रखते हैं। यह 2-1 लैपटॉप उन लोगों के लिए एकदम सही है जो बहुमुखी जीवन शैली का आनंद लेते हैं और आंतरिक रूप से प्रौद्योगिकी पर भरोसा करते हैं जो उन्हें चीजों को करने के लिए स्मार्ट, अधिक सुविधाजनक और कुशल तरीके से सक्षम बनाता है।

Also Read : Restaurant Bill: साल 1971 में मात्र इतने पैसे में मिलता था डोसा, 52 साल पुराना बिल हुआ वायरल

मूल्य निर्धारण और उपलब्धता
योगा 9i ओटमील रंग में आता है और उपभोक्ता इसे 1,74,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर Lenovo.com पर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। यह लैपटॉप 29 जनवरी से लेनोवो एक्सक्लूसिव स्टोर्स, अमेज़न.इन, क्रोमा और रिलायंस पर भी उपलब्ध होगा।