टूर एण्ड ट्रैवल पैकेज देने के नाम पर की ठगी, क्राइम ब्रांच ने वापस कराए 3,60,000 रुपए

टूर एंड ट्रैवल पैकेज देने के नाम पर आवेदक से ठगी की गई। इस दौरान आवेदक से ₹3,60,000 ले लिए जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही कर आवेदक को राशि वापस करवाई।

Indore News

इंदौर: पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र व्दारा इंदौर शहर में लोगों से छलकपट कर अवैध लाभ अर्जित करते हुये आर्थिक ठगी करने वाले अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) राजेश हिंगणकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) गुरू प्रसाद पाराशर द्वारा ऑनलाईन ठगी एवं सोशल मीडिया संबंधी अपराधो की रोकथाम हेतु क्राइम ब्रांच फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन टीमों को लगाया गया है ।

क्राइम ब्रांच इंदौर में आवेदक जॉर्ज के द्वारा धोखाधडी की शिकायत की थी, आवेदक से फ्रॉड की संपूर्ण जानकारी लेकर जांच की गई, जिसमें ज्ञात हुआ कि टूर एण्ड ट्रैवल कंपनी के नाम से ठग के द्वारा आवेदक से संपर्क कर आवेदक को देश में किसी भी जगह, फाइवस्टार होटल में सबसे सस्ता ट्यूरिज्म पैकेज के नाम पर आवेदक को झांसे में लेते हुए आवेदक के HDFC Bank के क्रेडिटकार्ड से ऑनलाइन पेमेंट के रूप में 3,60,000/– रुपए ट्रांसफर करवाकर, अनावेदक ने न तो टूर पैकेज दिया न पैसे लौटाए और संपर्क तोड़कर की थी ठगी।

Must Read- 56 दुकान पर अब बजेगा लोकल लाइव रेडियो

जिस पर क्राइम ब्रांच इंदौर की फ्राड इंन्वेस्टीगेशन सेल द्वारा संबंधित बैंक से संपर्क कर 3,60,000/– आवेदक को सकुशल वापस कराए गये।

आमजन को सूचित किया जाता है कि किसी भी अंजाम व्यक्ति के द्वारा टूर एण्ड ट्रेवल्स के पैकेज देने के नाम से कॉल करने पर बिना जांचे विश्वास में आकर पैसे नही देवे अन्यथा आप ठगी के शिकार हो सकते है। इस तरह की घटना की सूचना तुरंत अपने नजदीकी थाने पर दे या क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस द्वारा संचालित सायबर हेल्पलाइन 704912-4445 पर सूचित करे ।