गंगा नदी में सिलेंडर ब्लास्ट होने से हुई चार लोगों की मौत, रेस्क्यू टीम पहुंची मौके पर

बिहार की राजधानी पटना में दिल दहला देना वाला हादसा हुआ। आज यानि शनिवार करीब दोपहर गंगा नदी में नाव पर खाना बनाते वक्त सिलेंडर ब्लास्ट हो गया।

बिहार की राजधानी पटना में दिल दहला देना वाला हादसा हुआ। आज यानि शनिवार करीब दोपहर गंगा नदी में नाव पर खाना बनाते वक्त सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस हदसे में 4 लोगों की जान चली गई हैं और कई लोग घायल हो गए। नाव पर करीब 20 लोगों के होने की जानकारी बताई जा रहीं हैं। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, नाव के जरिए अवैध बालू को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जा रहा था। इसी दौरान बालू परिवहन में लगे लोगों के लिए नाव पर ही दोपहर का खाना बनाया जा रहा था, तभी अचानक गैस लीक होने की वजह से सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और नदी के बीचों-बीच आग की लपटों में चार नाव सवारों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे मनेर थाना अध्यक्ष ने 4 लोगों की मौत की पुष्टि की है। इस हदसे में कई नाव सवारों के घायल होने की भी खबर है। बचाव दल ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया है। फिलहाल घायलों का आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है।

गौरतलब है कि, बिहार में हाल फिलहाल में ब्लास्ट की यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले बीती 24 जुलाई को छपरा जिले के खोदाईबाग गांव की एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था। इस घटना में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जिले के खैरा इलाके स्थित खोदाईबाग इलाके में यह अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। अचानक फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट हुआ और आग लग गई। इससे नदी किनारे बनी फैक्ट्री की इमारत का बड़ा हिस्सा ढह भी गया था।