बहनों से रेप या रतलाम में जमीन पर कब्जा, आसाराम पर केस और भी है

0

नई दिल्ली : जोधपुर कोर्ट ने आज आसाराम को नाबालिग लड़की से रेप का दोषी करार दिया है. बता दे कि आसाराम के ऊपर यह पहला आपराधिक मामला नहीं है. आसाराम के खिलाफ चार बड़े मामले और चल रहे हैं. जानिए उन पर लगे अन्य आरोपों के बारे में :-Related imageसूरत में दो बहनों से रेप : आसाराम पर सूरत की दो बहनों से रेप का आरोप भी लगा है. इस मामले में उनके बेटे नारायण साईं को भी आरोपी बनाया गया है. इस मामले की सुनवाई गांधीनगर की अदालत में चल रही है.

गवाहों की हत्या : आसाराम पर गवाहों की हत्या का आरोप भी लग चूका है. अब तक आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले तीन गवाहों की हत्या हो चुकी है.Related image2 छात्रों की हत्या : जुलाई 2008 में आसाराम के साबरमती नदी के किनारे बने आश्रम में दो बच्चों की मौत हो गई थी. बच्चों के माता-पिता का आरोप है कि तंत्र-मंत्र के प्रयास में बच्चों की जान गई है. इस मामले में भी आसाराम आरोपी है.

जमीन पर कब्जा : आसाराम पर मध्यप्रदेश के रतलाम में आश्रम बनाने के नाम पर 700 करोड़ कीमत की सरकारी जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप लगा है. हालांकि बाद में प्रशासन ने कार्रवाई कर ज्यादातर जमीन को मुक्त करवा लिया.