पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने थामा बीजेपी का साथ, लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव!

0
10

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है। गौरतलब है कि इससे पहले उन्होने अपनी राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद अटकले लगाई जा रही थी कि वह जल्द ही बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं। बता दे कि शेखर उत्तरप्रदेश से सपा के राज्यसभा सांसद थे।

इस दौरान शेखर ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों से लग रहा था जहां में था वहां आगे काम करना मुश्किल लग रहा था। जिस तरह से देश ने प्रधानमंत्री जी को समर्थन दिया और मुझे लगा कि देश के लिए अब उनके साथ रहकर ही कुछ कर पाऊंगा। मैं प्रधानमंत्री जी, अमित शाह जी और जेपी नड्डा जी का आभार प्रकट करता हूं. अब राष्ट्र निर्माण में मेरा भी सहयोग रहेगा।’

वहीं शेखर के इस कदम की वजह उनके और अखिलेश यादव के बीच चल रहा तनाव बताया जा रहा है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान शेखर ने अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट की मांग की थी। लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। जिसके बाद वह सपा से नाराज चल रहे थे।

वहीं माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हे 2020 में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भी भेज सकती है। हांलाकि शेखर का कहना था कि उन्होने निजी कारणों के चलते राज्यसभा से इस्तीफा दिया है। इधर राज्यसभा अध्यक्ष ने शेखर का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है।

बता दे कि पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर बलिया से 8 बार सांसद रहे है। उनके निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव करवाया गया था, जिसमें उनके बेटे नीरज शेखर ने जीत दर्ज की थी। वहीं 2009 में भी उन्होने जीत हासिल की थी। लेकिन 2014 में वह इस सीट के बाद चुनाव हार गए थे। जिसके बाद सपा ने उन्हे 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हे टिकट नहीं दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here