Homeइंदौर न्यूज़पूर्व CM ने शुरू किया जन जागरण अभियान, महंगाई पर जनता ने...

पूर्व CM ने शुरू किया जन जागरण अभियान, महंगाई पर जनता ने जताई नाराजगी

मंडला। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की आंदोलन आयोजन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने आज मध्यप्रदेश के मंडला से महँगाई और केंद्र सरकार की अन्य जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जन जागरण अभियान का जोरदार शंखनाद किया। पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयन्ती व बाल दिवस के अवसर पर पूर्व CM ने मंडला में स्थित नेहरू स्मारक पर पंडित नेहरू की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनका स्मरण किया। नेहरू स्मारक से ही वे जिला कांग्रेस मंडला द्वारा आयोजित जन जागरण अभियान के लिए पद यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान मंडला के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ महँगाई से सबसे ज्यादा परेशान रहने वाली मातृ शक्तियों ने पद यात्रा में हिस्सा लिया।

ALSO READ: सेना से जुड़ी जानकारी पाकिस्तानी महिला से साझा करने वाला जवान गिरफ्तार

पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने पद यात्रा के दौरान मंडला के नर्मदा घाट में नर्मदा जी का विधिविधान से पूजन कर चुनरी भेंट की। नर्मदा घाट के समीप ही वे गांधी चौक पहुंचे जहां महात्मा गान्धी जी का आगमन हुआ था वहां उन्होंने महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पद यात्रा के दौरान नेहरू स्मारक से पदमी चौराहे के बीच पड़ने वाले सभी गांवों में रुककर ग्रामीण जनों से बढ़ती महँगाई से होने वाली परेशानी के बारे में पूछा। बाद में उन्होंने उन सभी ग्रामीण जनों को कांग्रेस के जन जागरण अभियान के बारे में बताया। इस अभियान में सभी की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने कांग्रेस द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नम्बर 1800212000011 पर गांव गांव में फोन लगवाया और अभियान में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समझाई।

पूर्व सीएम ने ग्राम सकरवाह में बाल दिवस के मौके पर बाल कांग्रेस के अंतर्गत बच्चों को कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई। ग्रामीण बच्चों को मोबाइल पर टोल फ्री नम्बर डायल करवाकर जन जागरण अभियान से जोड़ा और उसी प्रक्रिया में ऑन लाइन सदस्यता दिलवाई।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह जन जागरण अभियान की इस पद यात्रा में करीब 20 किलोमीटर चले। पद यात्रा का समापन मंडला के पदमी चौराहे पर हुआ जहां उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित किया।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज जन जागरण अभियान के अनुसार मंडला के नारायण गंज विकासखंड के जंगल मे स्थित आदिवासी बाहुल्य ग्राम माडोगढ़ में एक आदिवासी भाई के निवास पर रात्रि विश्राम करेंगे।

जनजागरण अभियान के अंतर्गत की गई इस पद यात्रा में पूर्व मंत्री ओमकार मरकाम, विधायक अशोक मर्सकोले, संजीव उइके, नारायण पट्टा सहित जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व जिला काँग्रेस के सभी प्रकोष्ठों व विभागों के अध्यक्ष गण व कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular