विदेशी आतंकी मुक्त हुआ जम्मू-कश्मीर, 200 स्थानीय दहशतगर्द ही शेष

0
51
terrorists

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना धड़ल्ले से आतंकियों का सफाया कर रही है। विदेशी आतंकी तो कश्मीर से लगभग साफ हो चुके हैं, अब सेना को सिर्फ स्थानीय आतंकियों से ही निपटना है। बताया जा रहा है कि पुलवामा, बांदीपोरा, कुपवाड़ा, शोपियां और अनंतनाग में कुछ एक ही विदेशी आतंकी हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब कश्मीर में 200 के करीब आतंकी ही शेष हैं, जो कि स्थानीय है। बताया जा रहा कि ये आतंकी आपस में रिश्तेदार हैं। ऐसे में इन आतंकियों के खात्मे के लिए सुरक्षा ऐजंसियां नई रणनीति पर विचार कर रही है।

खबरों के मुताबिक कश्मीर के स्थानीय आतंकियों में से औसत हर चार आतंकी में रिश्तेदार हैं। ऐसे में इन आतंकियों की मूवमेंट भी आसान है। ये आतंकी रिश्तेदारी का फायदा उठाकर अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रही है। हालंाकि इन आतंकियों को कमान देने वालों का खात्मा किया जा चुका है।

बताया जा रहा हे कि तमाम आतंकी कमांडर को सेना ने मार गिराया है। वहीं कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की गिनती अब 30 फीसदी तक पंहुच गई है। भारतीय सेना द्वारा इन्हे आतंकवाद का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा में लाने की कोशिश की जा रही है। कुछ दिनों पूर्व सेना ने दावा किया था कि बीते कुछ माह में 50 स्थानीय आतंकी आतंकवाद छोड़कर मुख्यधारा में आ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here