गरीबों के लिए इस एनजीओ ने वाराणसी में लगवाएं ‘Happy Fridge’, जानें पूरी वजह

भारत में हर रोज़ तकरीबन 19 करोड़ लोग भूखे पेट सोते हैं। इन सब को देखते हुए एनजीओ ने वाराणसी में 6 नए फ्रिज लगाएं है। इसका नाम 'Happy Fridge' रखा गया है।

0
35
happy fridge

भारत में हर रोज़ तकरीबन 19 करोड़ लोग भूखे पेट सोते हैं। इन सब को देखते हुए एनजीओ ने वाराणसी में 6 नए फ्रिज लगाएं है। इसका नाम ‘Happy Fridge’ रखा गया है। इससे गरीब लोगों को खाने की किल्लत नहीं होगी। दरअसल, हाल ही में वाराणसी में एक एनजीओ द्वारा इस नए मुहीम को किया गया है। इन फ्रिजों में खाना उपलब्ध रहेगा। जानकारी के मुताबिक, इस मुहिम की शुरुआत की है Feeding India नाम के एनजीओ ने की है। इस एनजीओ का उद्देश्य है कि भारत में कोई भी शख़्स भूखा न सोए। इसलिए इस मुहीम के तहत वाराणसी में 6 ‘Happy Fridge’ लगवाए गए है।

इस फ्रिज में आस पास के लोग घर का बचा हुआ कहा रख सकते है जिसके वजह से कोई भी भूखा नहीं रहेगा। इस फ्रीज में से कोई भी बिना रोक-टोक के खाना ले जाता है। दरअसल, इसको शहर के ऐसे इलाकों में लगाया गया है जहां ग़रीब और सड़कों पर सोने वाले लोगों की संख्या अधिक है। इस वजह से वो आसानी से खाना खा सकेंगे। इसी के साथ वाराणसी के महानगर उद्योग व्यापार मंडल के लोगों का कहना है कि, ”वो भी इन फ़्रिज का ख़्याल रखेंगे। साथ ही ये सुनिश्चित करेंगे कि इनमें ताज़ा खाना रखा जाए। अगर किसी को इनमें खाना रखने की इच्छा है तो वो बेझिझक उनसे संपर्क कर सकते हैं।

”इसी के साथ एनजीओ से जुड़ी एक अधिकारी अक्षरा सिंह का कहना है कि, ”उनके लोग भी समय-समय पर इस बात की जांच करते रहेंगे कि इनमें रखा खाना खाने लायक हो” आप सभी को यह भी बता दें कि Feeding India ने पिछले महीने ओडिशा के भुवनेश्वर शहर में भी ‘Happy Fridge’ लगाए थे और वाकई में यह बेहतरीन काम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here