उज्जैन : 23 मार्च को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार का एक वर्ष पूर्ण हो गया है। इस एक वर्ष में सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाकर प्रदेश के विकास और तरक्की की दिशा में कई उल्लेखनीय कार्य किये गये हैं। इस उपलक्ष्य में शहर के कई गणमान्य नागरिक जो विभिन्न क्षेत्रों में इंफ्लूएंशर भी हैं, इन्होंने श्री चौहान की सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल पर अपने विचार व्यक्त किये।

शहर के कला और संस्कृति क्षेत्र से जुड़े तथा प्रसिद्ध उद्घोषक श्री सुदर्शन अयाचित ने मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल पर मुख्यमंत्री को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि भले ही कोरोनाकाल में कलाकार घर बैठे हों, परन्तु सरकार ने कलाकारों की इस दौरान खूब चिन्ता की है। सरकार द्वारा कलाकारों के लिये कई आयाम प्रस्तुत किये गये। कई नये कार्यक्रम शुरू किये गये। इनमें एक प्रमुख कार्यक्रम गमक भी शामिल है। यह एक अदभुत श्रृंखला है, जिसके अन्तर्गत क्षेत्रीय और स्थानीय कलाकारों को काफी मौके दिये जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में कलाकारों को मानदेय भी काफी अच्छा मिल रहा है।

कोविड-19 संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करते हुए भी मध्य प्रदेश शासन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों को गरिमापूर्ण तरीके से मनाया गया। वास्तव में उन्नत, उज्ज्वल और स्वर्णिम मध्य प्रदेश का जो सपना मुख्यमंत्री श्री चौहान ने देखा है, वह पूर्ण होने जा रहा है। उज्जैन तो वैसे भी कला की नगरी है और आगे भी इसी प्रकार मध्य प्रदेश शासन में कला, संस्कृति और साहित्य का परचम लहराता रहेगा।