मैच हारने के बाद भी विराट कोहली ने कर दिया ये कारनामा…

0
101
virat kohali

नई दिल्ली। भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हो गई है। तिरुवनंतपुरम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया है। हालांकि मैच हारने के बाद भी कप्तान विराट कोहली टी-20 मैच में सबसे अधिक रन मामले के मामले में दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट ने अपने हमवतन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले मैच में लेंडल सिमंस की 67 रन की धमाकेदार पारी और एविन लुईस के 40 व निकोलस पूरन की 38 रन के बदौलत वेस्टइंडीज ने जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। सीरीज का अंतिम मैच 11 दिसंबर को खेला जाएगा।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 170 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक रन शिवम दुबे ने बनाए। उन्होंने 30 गेंद पर 54 रन की पारी खेली। ऋषभ पंत ने 33, विराट कोहली ने 19 और रोहित शर्मा ने 15 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 गेंद बाकी रहते 8 विकेट से मैच जीत लिया। हालांकि मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली रन बनाने के मामले में अपने हमवतन रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं। मैच के दौरान कप्तान कोहली ने 17 गेंदों में 19 और रोहित शर्मा ने 18 गेंदों में 15 रन बनाए। इस सीरीज के शुरू होने से पहले इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 89 रन की दूरी थी।

रोहित इस अंतर से आगे थे। सीरीज के पहले मैच में रोहित 8 रन ही बना सके और विराट ने 94 रन की पारी खेली। इस तरह दोनों खिलाड़ियों के बीच सिर्फ तीन रन का अंतर रह गया। वहीं दूसरे मैच में रोहित शर्मा फिर फ्लॉप रहे, वे सिर्फ 15 रन ही बना सके, जबकि विराट कोहली 19वां रन लेते ही टी-20 क्रिकेट में दुनिया में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने 74 टी-20 मैच में 2563 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा के नाम अब 103 मैचों में 2562 रन दर्ज हैं। यह अंतर इतना कम है कि रोहित शर्मा के पास अगले मैच में एक बार फिर टॉप पर पहुंचने का मौका रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here