उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने बड़ी और सख्त कार्रवाई की है। ED की जांच एजेंसी ने मुख्तार अंसारी और उसके करीबियो के दिल्ली, लखनऊ, गाजीपुर और मऊ में स्थित ठिकानों पर छापा मारा। इसके साथ ही बाहुबली अंसारी के घर पर भी छापा मारा गया जोकि मुहम्मदाबाद में स्थित है।

Also Read-मध्य प्रदेश : लोकायुक्त के रिश्वत के मामले में बड़वानी विशेष कोर्ट द्वारा आरोपी बरी, संदेह का लाभ देते हुए किया दोषमुक्त

करोड़ो की सम्पत्ति की जा चुकी है कुर्क

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है तबसे ही प्रदेश के माफिया और बाहुबली चैन की नींद सोना भूल गए हैं। छोटे बड़े सभी अपराधियों पर योगी सरकार का शिकंजा मजबूती से कसा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के कुख्यात बाहुबली मुख़्तार अंसारी के ऊपर योगी सरकार की प्रतिबन्धात्मक कार्यवाही पिछले कुछ सालों से लगातार चल रही है। इस कार्यवाही में अबतक बाहुबली मुख़्तार अंसारी के दर्जनों ठिकानों पर छापा मारकर बाहुबली की करोड़ों-अरबों की अवैध सम्पत्ति को योगी सरकार के द्वारा कुर्क किया गया था।

Also Read-भारतीय रेलवे : ‘एक से चार साल तक के बच्चों का नहीं लगेगा वयस्क किराया, अफवाह है खबर

बाहुबली की पत्नी भी है वांटेड, 6 करोड़ से अधिक की कुर्की

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के इस कुख्यात बाहुबली की पत्नी अफसा अंसारी भी इसके अपराधों में शरीक रही है। उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा अफसा अंसारी के नाम पर मौजूद 6 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कुर्क की गई थी, इसके साथ ही अफसा अंसारी का एक होटल गजल भी प्रशासन के द्वारा अवैध पाए जाने पर ध्वस्त कर दिया गया था। इसके साथ ही बाहुबली के अन्य रिश्तेदारों के नाम पर दर्ज करोड़ो की अवैध सम्पत्ति को भी उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा कुर्क किया गया।