मध्य प्रदेश की लाडली लक्ष्मी योजना जो की प्रदेश की हर बेटी को अपने सपने पुरे करने के लिए उसकी उच्च शिक्षा के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई थी और जिस योजना की चर्चा पूरे देश में होती है. उसी लाड़ली लक्ष्य योजना में बड़ा बदलाव हुआ है बता दें कि कल मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें लाडली लक्ष्मी योजना को लेकर एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है.गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बतया कि मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि अब लाडली लक्ष्मी योजना के तहत प्रदेश की बेटी को 1 लाख 43 हजार रुपये मिलेंगे.

सरकार ने बढ़ाए 25000 रूपये

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कैबिनेट ने लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के संबंध में मध्य प्रदेश लाडली लक्ष्मी बालिका प्रोत्साहन (संशोधन) विधेयक 2022 के प्रारुप को स्वीकृति प्रदान की है.इसके अनुसार लाडली लक्ष्मी योजना की हितग्राहियों को अब पहले से 25 हजार रुपये बढ़कर कुल एक लाख 43 हजार रुपये मिलेंगे.

Also Read – Thank God Trailer रिलीज से पहले सामने आया अजय देवगन फर्स्ट लुक पोस्टर, 9 सितम्बर को आएगा ट्रेलर

क्या है लाड़ली लक्ष्मी योजना

लाड़ली लक्ष्मी योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की बेटियों के सशक्तिकरण के लिए शुरू की गई एक योजना है. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2 मई 2007 को किया था.इस योजना का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को सशक्त बनाने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना है.

योजना का लाभ किसको मिलेगा
योजना का लाभ राज्य की उन बेटियों को मिलता है.जिनके माता-पिता मध्यप्रदेश के मूल निवासी हों.साथ ही वो इनकम टैक्‍स ना देते हों.