नई दिल्ली। दिल्ली से पेरिस (Delhi to Paris) जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। बताया जा रहा है कि फ्लाइट में कुल 231 यात्री सवार थे। जानकारी के मुताबिक, विमान में फ्लैप इशू (flap issue) आया था, जिसके चलते तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) करवा दी गई है। यह एयर इंडिया की AI 143 फ्लाइट थी।

इस विमान ने दिल्ली स्थित IGI एयरपोर्ट से पेरिस जाने के लिए उड़ान भरी थी। सभी यात्री और विमान सुरक्षित (safe) हैं। मिली जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट ‘डायल’ दिल्ली के अस्पताल से फायर विभाग को अलर्ट किया गया था, जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट पर पूरे इंतजाम किए गए।

Also Read – कबाड़ में पड़ी साइकिल को ₹5990 में बनाए बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 30KM

एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट की एयर विंग में खराबी थी। हालांकि अभी मामले की जांच चल रही है और उसके बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी। जब तक फ्लाइट सकुशल लैंड नहीं हुई तब तक इस पूरे मामले को गुप्त रखा गया था। फ्लाइट रास्ते से वापस लोटी है। फ्लाइट की इमरजेंसी को लेकर दिल्ली के एम्स अस्पताल, फायर विभाग और सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया था।

बता दें कि किसी भी विमान में फ्लैप एक अहम हिस्सा होता है। इसके जरिए लैंडिंग एयरस्पीड को कंट्रोल किया जाता है। अगर इनमें तकनीकी खराबी आए तो लैंडिंग एयरस्पीड ज्यादा हो जाती है। अब एयर इंडिया के विमान में फ्लैप की वजह से क्या दिक्कत आई, ये अभी तक स्पष्ट नहीं है।