नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के मेयर और उपमेयर का चुनाव आज भी नहीं हो पाया है। सदन की कार्यवाही के दौरान हंगामा होने की वजह से बैठक को आगामी तारीख के लिए स्थगित कर दिया गया। पार्षदों के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि, आज दिल्ली नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर और सदन से स्थायी समिति के 6 सदस्यों के प्रतिष्ठित पदों के लिए चुनाव थे। दिल्ली नगर निगम में आज सभी 250 निर्वाचित पार्षदों की शपथ ले ली। उम्मीद थी कि आज मेयर को चुनाव (mayor election) हो जाएगा लेकिन फिर से चुनाव टल गया। हंगामे की वजह से चुनाव आज दूसरी बार भी स्थगित हो गया।

Also Read – Breaking: दिल्ली-NCR, उत्तराखंड समेत कई जगहों पर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

दरअसल, चुनाव के लिए कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की वजह से चुनाव टाल दिया गया। आम आदमी पार्टी का एक पार्षद निगम सचिव से बात करने के लिए जैसे ही मंच पर चढ़ा, भाजपा के पार्षदों ने इसका जबरदस्त विरोध किया। इसके बाद शोर थमता न देखकर सदन की कार्यवाही को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।

जय भाजपा, तय भाजपा और जय मोदी का नारा लगने पर सदन में शोर मच गया। सोनी पांडेय ने बोला नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद, इसके बाद फिर से हंगामा हो गया। वहीं बृजेश कुमार ने बागेश्वर धाम की जय का लगाया नारा, इसके बाद सदन में मोदी मोदी के जबरदस्त नारे लगे। हंगामे की आशंका के मद्देनजर सदन में भारी तादाद में मार्शल, सिविल डिफेंस वॉलेंटियर्स की तैनाती की गई थी। चुनाव के मद्देनज़र MCD मुख्यालय के सिविक सेंटर में सुरक्षाबल तैनात किए गए थे।