Earthquake : 3.8 तीव्रता से हिली जयपुर की धरती, लोगों में मची हलचल

Earthquake : राजस्थान की राजधानी जयपुरी (Jaipur) में सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि जयपुर में आज 3.8 की तीव्रता से झटके आए।

BREAKING
earthquake

Earthquake : राजस्थान की राजधानी जयपुरी (Jaipur) में सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि जयपुर में आज 3.8 की तीव्रता से झटके आए। ये झटके सुबह 8 बजकर 1 मिनट पर महसूस किए गए। इतना ही नहीं इन झटकों को सीकर और फतेहपुर में भी महसूस किया गया। ऐसे में लोगों के बीच हलचल मच गई। लोगों ने करीब 3 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए है।

Must Read : 18 February : देशभर के लाइव भगवान दर्शन

जानकारी के मुताबकि, राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र द्वारा बताया गया है कि भूकंप का केंद्र जयपुर से 92 किलोमीटर दूर उत्तर पश्चिम में था। हालांकि अभी तक कोई जानमाल की हानी होने की खबर सामने नहीं आई है। गौरतलब है कि 5 फरवरी के दिन जम्मू कश्मीर में भूकंप के तेज झटके आए थे। जिसकी वजह से सीलिंग पर लगे पंखे और झूमर भी हिल गए।

इस भूकंप के झटके की रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 5.7 मापी गई थी। बताया जा रहा है कि इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-तजाकिस्तान बॉर्डर पर था। इस भूकंप से घरों में भगदड़ मच गई थी। इसके अलावा कई दिनों पहले दिल्ली में भी धरती हिली थी। लेकिन यहां ज्यादा तेज भूकंप नहीं महसूस किया गया था। और कोई जानमाल की हानि भी नहीं हुई थी।