HomeदेशDog vs Monkey: बंदरों और कुत्तों के बीच 'गैंगवार', दहशत में लोग

Dog vs Monkey: बंदरों और कुत्तों के बीच ‘गैंगवार’, दहशत में लोग

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बीड़ जिले के माजलगांव में बंदरों और कुत्तों (Dog vs Monkey) के बीच गैंगवार चल रहा है। जिसकी वजह से ग्रामीणों में भी दहशत फैल गई है। लोग डर के मारे इधर-उधर भाग रहे हैं। यहां आलम यह है कि बंदर कुत्ते के पिल्ले को लेकर मुहल्ले के किसी भी छत पर पहुंच जाते हैं जिससे लोगों को अपने ऊपर हमले का डर बना रहता है। आपको बता दें कि, बंदरों की बदले की यह कार्रवाई पिछले करीब एक माह से जारी है। गांव में बंदरों के एक समूह ने बदला लेते हुए अब तक करीब 250 कुत्तों को मार दिया है। 

ALSO READ: शहर में अनूठी पहल ‘यातायात चाक-चौबंद रखने वाले सिपाहियों का किया गया सम्मान

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि, बंदरों ने कुत्तों से बदला लेने का सिलसिला तब शुरू किया जब कुछ कुत्तों ने एक बंदर के बच्चे को मार डाला। इससे बंदर खफा हो गए और उन्होंने कुत्तों को मारना शुरू कर दिया। बंदर कुत्ते को देखते हुए उसे खींचकर ले जाते हैं और मारने के बाद पेड़ या मकानों की छतों से फेंक देते हैं। किसी भी छत पर से अचानक बंदरों का समूह सड़क पर कूद जाता है। लोग इस हिंसक बंदर को देखते ही इधर-उधर भागना शुरू कर देते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि, कई बार भागने के दौरान तो लोग घायल भी हो जाते हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि हालत यह हो गई है कि गांव में शायद ही कोई कुत्ता बचा है। बंदरों में इतना आक्रोश है कि वे अब स्कूली बच्चों को भी निशाना बनाने लगे हैं। बंदरों के गुस्से से ग्रामीणों में भय का माहौल पैदा हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार गांव के ही सीताराम नैबल के कुत्ते को बंदर उठा ले गए थे, लेकिन उसने जैसे ही चिल्लाना शुरू किया, नैबल लाठी लेकर बंदरों से भिड़ गए। इस दौरान वे गिर गए और उनके पैर की हड्डी टूट गई। हालांकि वे अपने पालतू श्वान को बचाने में कामयाब रहे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular