इस दिवाली गूगल ने अपने यूजर्स को खास तोहफा दिया है जिससे यूज़र्स बहुत ही आसानी सेऑनलाइन दीया जला सकते है साथ ही आकर्षक तोहफा भी ले सकते है। आइए जानते हैं कैसे आप अपने फोन, लैपटॉप या पीसी में ऑनलाइन दीया जला सकते हैं।

जी हाँ गूगल इस दिवाली अपने यूज़र्स को खास तोहफा देने जा रहा जिसमें आप सिर्फ घर पर ही नहीं बल्कि ऑनलाइन दिया जलाकर ले सकते है। गूगल के इस गिफ्ट से आप अपने स्मार्टफोन या डेस्कटॉप या फिर लैपटॉप की स्क्रीन पर एक नहीं बल्कि कई दीये जला सकते हैं।

गूगल ने ऐसा कुछ पहली बार नहीं किया है बल्कि पहले भी अपने प्लेटफॉर्म पर ऐसी चीजें जोड़ चुका है। कंपनी की ओर से अपने यूजर्स को ये जानकारी ट्वीट द्वारा दी गई है। गूगल के जरिए यूजर्स अपने स्मार्टफोन, पीसी या लैपटॉप में दीया जला सकते हैं। इसका मतलब कि आप दिवाली पर अपने घर में ही नहीं ऑनलाइन भी दीया जला सकते हैं।

कैसे चेक करें गूगल का दिवाली गिफ्ट

गूगल के दिवाली गिफ्ट को आप कंपनी की आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में जाकर चेक कर सकते हैं। इस गिफ्ट को हासिल करने के लिए आपको गूगल पर अंग्रेजी में Diwali सर्च करना होगा।

इस तरह जलाये ऑनलाइन दीया

  • अपने डिवाइस में गूगल सर्च पर जाएं।
  • यहां पर Diwali सर्च करें।
  • इसके बाद लेफ्ट साइड में ऊपर की ओर Diwali लिखा शो होगा।
  • साथ में दीया भी दिखेगा, जिस पर क्लिक करके आप ऑनलाइन दीया जला सकते हैं।
  • दीये का हटाने के लिए आप X पर क्लिक कर सकते हैं।
  • इससे जलाते दीये हट जाएंगे और आप पेज से बाहर आ जाएंगे।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन दीया जलाने के लिए आपको Diwali के पास दिख रहे दीये पर क्लिक करना होगा। इसमें कई दीये नजर आएंगे और फिर जिस पर क्लिक करेंगे वो ही ज्यादा रोशनी करने लगेगा।