नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एअर इंडिया पर एक बार फिर बड़ा जुरमाना लगाया है। DGCA ने एअर इंडिया पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जानकारी के मुताबिक, DGCA ने एयरलाइन कंपनी पर जुर्माना इसलिए लगाया है क्योंकि कंपनी ने DGCA को इस घटना की जानकारी नहीं दी और कंपनी की इंटरनल कमेटी ने भी इस मामले पर देरी से संज्ञान लिया।

बता दे कि पिछले महीने 6 दिसंबर को पेरिस से दिल्ली की फ्लाइट में एक शख्स ने कथित तौर पर एक महिला यात्री की खाली सीट और कंबल पर पेशाब कर दिया था। एयर इंडिया की AI 142 पेरिस से दिल्ली की फ्लाइट में पुरुष यात्री ने वॉशरूम में सिगरेट पी और इसके बाद एक सीट पर पड़े महिला पैसेंजर के कंबल पर पेशाब कर दिया। इसी के बाद ये कार्रवाई की गई है।

Also Read – दिल्ली के मेयर का चुनाव दोबारा स्थगित, सदन में हुआ जोरदार हंगामा

एअर इंडिया पर आरोप है कि उसने डीजीसीए को इस घटना के बारे में जानकारी नहीं दी थी। यह घटना 6 दिसंबर की है। इससे पहले DGCA ने एयर इंडिया के जवाबदेह प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। डीजीसीए ने एयरलाइन पर पिछले साल 26 नवंबर को 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। नागर विमानन महानिदेशालय ने बयान जारी कर कहा कि उस विमान के प्रमुख पायलट (पायलट इन कमांड) का लाइसेंस भी तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है।