दिल्ली (Delhi) पुलिस ने कार चोरी के मामले में एक बड़ी सफलता हासिल की है । दरअसल दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर कार चोर को गिरफ्तार किया है, जिसने लगभग ढाई दशक के भीतर करीब 5000 कारों की चोरी की वारदात की है। दिल्ली पुलिस के अनुसार उक्त मास्टर माइंड कार चोर का नाम अनिल चौहान (Anil Chauhan) बताया गया है। कार चोरी के अलावा अनिल चौहान पर हत्या, आर्म्स एक्ट और तस्करी के केस भी दर्ज हैं।

Also Read-Mumbai : क्या पारसी रीति से होगा साइरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार ? जलाने या दफनाने के बजाए गिद्धों के हवाले किया जाता है शव

असम से किया गया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार उक्त कुख्यात कार चोर अनिल चौहान को सेंट्रल दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने असम से गिरफ्तार किया है। अनिल चौहान पर पिछले ढाई दशक के दरमियान तकरीबन 5000 कार चोरी की वारदातों को अंजाम देने के आरोप हैं। आरोपी अनिल चौहान चुराई गई इन कारों को भारत कई राज्यों और नेपाल में बेच देता था।

Also Read-Uttar Pradesh : आगरा में खनन माफियाओं ने कानून की उड़ाई धज्जियां, 13 ट्रैक्टर निकले बैरियर तोड़कर

कभी चलाता था रिक्शा

दिल्ली पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 5000 कारें चुराने वाला उक्त चोर अनिल चौहान 1990 के आसपास दिल्ली में ऑटो रिक्शा चलाता था। बाद में उसने रिक्शा चलाना छोड़ दिया और अपराध की दुनिया में प्रवेश कर गया। कार चोरी में उसने अपराध की शुरुआत की और फिर इसमें धंसता ही चला गया और लगभग 5000 कारें इस दौरान चुरा चूका है। गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय, ईडी ने भी उसके खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था।