Homeदेशदिल्लीDelhi School Closed: लगातार बढ़ रहा दिल्ली में प्रदूषण का खतरा, अगले...

Delhi School Closed: लगातार बढ़ रहा दिल्ली में प्रदूषण का खतरा, अगले आदेश तक सभी स्कूल हुए बंद

Delhi School Closed: दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है। वहीं इस बढ़ते प्रदुषण की समस्या को देखते हुए स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है। बता दें केजरीवाल सरकार का यह आदेश शुक्रवार से लागू होगा।

Delhi School Closed: दिल्ली में प्रदूषण (Delhi Pollution) बढ़ता ही जा रहा है। वहीं इस बढ़ते प्रदुषण की समस्या को देखते हुए स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है। बता दें केजरीवाल सरकार का यह आदेश शुक्रवार से लागू होगा। दिल्ली-NCR में पिछले एक महीने से प्रदूषण स्तर देखा गया तो इसमें लगातार बढ़ोतरी ही नजर आ रही है। आज भी आज भी कई जगह प्रदूषण का स्तर काफी अधिक बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में यह लेवल 600 को पार कर गया है।

Also Read – MP News: कोरोना के बीच मध्यप्रदेश में बढ़ा बर्ड फ्लू का खतरा, सरकार ने जारी किए निर्देश

आपको जानकारी के लिए बता दें कि प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगातार सुनवाई जारी है। जिसमें खोले गए स्कूलों पर मुद्दा उठाया गया। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार भी लगाई। साथ ही पूछा कि प्रदूषण के बीच स्कूलों को क्यों खोल दिया गया? इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि बड़े लोग घर से काम कर रहे हैं, ऐसे में बच्चे सुबह धुंध में स्कूल क्यों जा रहे हैं?

बता दें स्कूलों के बंद किए जाने की जानकारी दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने दी। उन्होंने कहा, ”वर्तमान में प्रदूषण के स्तर के चलते दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे।”

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular