Delhi Pollution: स्कूल-कॉलेजों पर पड़ा दिल्ली-NCR की हवा का असर, अगले आदेश तक हुए बंद

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में बढ़ते प्रदूषण का असर स्कूल और कॉलेज पर देखने को मिल रहा है. कोरोना (Corona) महामारी के बीच काफी महीनों बाद स्कूल और कॉलेज खोले गए थे.

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में बढ़ते प्रदूषण (Air pollution) का असर स्कूल और कॉलेज पर देखने को मिल रहा है. कोरोना (Corona) महामारी के बीच काफी महीनों बाद स्कूल और कॉलेज खोले गए थे. लेकिन अब प्रदूषण के चलते एक बार फिर सभी स्कूल और कॉलेज पर पाबंदियां लगा दी गई है. केंद्र सरकार के एक पैनल ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

यह भी पढ़े – MP News: कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मामला

मंगलवार को देर रात जारी हुए एक आदेश में कहा गया है कि आज यानी बुधवार से क्लास ऑनलाइन चलेगी. वहीं, वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (CAQM) ने दिल्ली औरआसपास के इलाकों में प्रदूषण की स्थिति कों नियंत्रित करने के निर्देश जारी किए. CAQM ने कहा है कि, “करीब 50 फीसदी अधिकारीयों को 21 नवंबर तक वर्क फ्रॉम होम की अनुमति मिलनी चाहिए। सके साथ ही निजी दफ्तरों में भी इस तरह के इंतजाम किए जाएं.”

यह भी पढ़े – Ujjain: सेकंड डोज के विशेष महाअभियान में एक लाख से अधिक को टीका लगाने का लक्ष्य

आयोग ने आगे कहा कि 21 नंवबर तक दिल्ली में सभी ट्रकों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. यह पाबंदी गैर जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति कर रहे ट्रकों पर ही लागू होगी. इसके साथ मेट्रो, रक्षा, एयरपोर्ट, को छोड़कर हर तरह के निर्माण कार्य पर 21 नवंबर तक रोक होगी.