Homeदेशमध्य प्रदेशUjjain: सेकंड डोज के विशेष महाअभियान में एक लाख से अधिक को...

Ujjain: सेकंड डोज के विशेष महाअभियान में एक लाख से अधिक को टीका लगाने का लक्ष्य

उज्जैन 16 नवम्बर। टीकाकरण के सेकंड डोज का विशेष महाअभियान गुरूवार 18 नवम्बर को उज्जैन जिले में चलाया जायेगा। जिले में लगभग 450 टीकाकरण केन्द्रों पर लोगों सेकंड डोज लगाया जायेगा। 18 नवम्बर को जिले में एक लाख 36 हजार 537 लोगों को सेकंड डोज लगाये जाने का लक्ष्य रखा गया है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक श्री पारस जैन, कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने प्रथम डोज लगाने के बाद सेकंड डोज अभी तक नहीं लगाने वाले समस्त लोगों से अपील की है कि वे 18 नवम्बर को विशेष महाअभियान में सेकंड डोज अनिवार्य रूप से लगायें।

ALSO READ: Indore News: सुभाष मार्ग जिंसी से रामबाग तक होगा चोड़ा, कवायद शुरू

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने इस सम्बन्ध में मंगलवार 16 नवम्बर को पूर्वाह्न में सिंहस्थ मेला कार्यालय के सभाकक्ष में वीसी के माध्यम से समस्त तहसीलों के अनुविभागीय अधिकारी आदि से चर्चा कर विशेष महाअभियान में सेकंड डोज लगवाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर ने बताया कि जिले में दो लाख 77 हजार 796 लोग ऐसे हैं, जो पहला डोज लगाने के बाद दूसरे हेतु पात्र हो गये हैं, अर्थात विधि पूरी हो चुकी है। इनमें से 18 नवम्बर के दिन जिले में एक लाख 36 हजार 537 लोगों को दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अनिवार्य रूप से दिये गये लक्ष्य की पूर्ति कर सेकंड डोज लगवाया जाये। बैठक में बताया गया कि बड़नगर तहसील में 18693, घट्टिया में 9636, नागदा-खाचरौद में 33535, महिदपुर में 18585, तराना में 18693, उज्जैन ग्रामीण में 8504 तथा उज्जैन शहरी में 28891 लोगों को सेकंड डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

विशेष महाअभियान में 18 नवम्बर को दोनों ही तरह के टीके कोविशिल्ड एवं कोवेक्सीन का सेकंड डोज लगाया जायेगा। वीसी के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री अंशुल गुप्ता, अपर कलेक्टर श्रीमती कल्याणी पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्री वीएस डांगी, डॉ.केसी परमार आदि उपस्थित थे।

बिना दोनों डोज के सर्टिफिकेट के शासकीय कर्मचारियों को इस महीने का वेतन नहीं मिलेगा

उज्जैन 16 नवम्बर। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने पूर्व में समस्त शासकीय सेवकों को आदेशित किया था कि वे शत-प्रतिशत नियमानुसार वेक्सीनेशन लगायें। इस सम्बन्ध में जिला कोषालय अधिकारी को भी आदेशित किया गया था कि वेतन देयक के साथ वेक्सीनेशन प्रमाण-पत्र प्राप्त करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर के संज्ञान में आया है कि जिले में कतिपय शासकीय सेवकों द्वारा अभी तक वेक्सीनेशन का द्वितीय डोज नहीं लगवाया है। राशन प्राप्त करने वाले हितग्राही का भी सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा।

कलेक्टर ने जिले के समस्त शासकीय सेवकों को पुन: निर्देशित किया है कि वे 30 नवम्बर तक हर हालत में वेक्सीनेशन का द्वितीय डोज अनिवार्य रूप से लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला कोषालय अधिकारी को भी निर्देश दिया है कि इस माह नवम्बर के वेतन देयक के साथ शासकीय सेवकों का वेक्सीनेशन प्रमाण-पत्र प्राप्त करना सुनिश्चित करें। संकलित जानकारी से कलेक्टर को अनिवार्य रूप से अवगत कराया जाये। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने जिले के समस्त विभागों के आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक कर्मचारी के द्वितीय वेक्सीनेशन डोज की जानकारी जिला कोषालय अधिकारी को उपलब्ध करायें। माह नवम्बर से बिना वेक्सीनेशन प्रमाण-पत्र के वेतन आहरण प्रतिबंधित रहेगा। सभी संविदा एवं दैनिक वेतनभोगी शासकीय कर्मचारियों के वेक्सीनेशन की जानकारी से भी अवगत कराने का दायित्व कार्यालय प्रमुख का होगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular