प्रदूषण से दिल्ली में हाहाकार, चौथे नंबर पर पहुंचा इंदौर

दिल्ली में हर दिन प्रदूषण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है. लगातार बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लिए स्कूलों को बंद करने का ऐलान कर दिया है.

नई दिल्ली: दिल्ली में हर दिन प्रदूषण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है. लगातार बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लिए स्कूलों को बंद करने का ऐलान कर दिया है. शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि करीब एक हफ्ते तक स्कूल बंद रहेंगे.

यह भी पढ़े – Indore News: बाल दिवस पर स्कूल के बच्चों ने किया पुलिस थाने का दौरा, अधिकारियों ने दी सुरक्षा की जानकारी

वहीं, प्रदूषण के मामले में मध्यप्रदेश के इंदौर का भी नाम सामने आ गया है. जानकारी के अनुसार, प्रदूषण के मामले में जहां दिल्ली पहले स्थान पर है वहीं, इंदौर चौथे स्थान पर है.

यह भी पढ़े – MP Weather: अगले दो दिनों तक बरपेगा MP में ठंड का कहर, दिन के तापमान में भी आएगी गिरावट

CM केजरीवाल ने कहा कि “सरकारी कर्मचारी भी वर्क फ्रॉम होम करेंगे. 14 नवंबर से 17 नवंबर के बीच दिल्ली में कंस्ट्रक्शन से जुड़ी गतिविधियों पर भी रोक लगा दी गई है. इस अवधि में कंस्ट्रक्शन से जुड़ी गतिविधियों की इजाजत नहीं दी जाएगी. ये निर्णय प्रदूषण के हालात को लेकर आज बुलाई गई बैठक में लिया गया. ये निर्णय बच्चों के हित में लिया गया. बच्चे प्रदूषित हवा में सांस ना लें, इसे देखते हुए स्कूलों में अवकाश का निर्णय लिया गया.”