दिल्ली नगर निगम ((MCD Elections) चुनाव के लिए आज 250 वार्डों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग हो रही है। इस चुनाव में कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। वोटिंग शाम 5.30 बजे तक होगी। इस चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे। लोग बड़ी तादाद में मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। क्या युवा, क्या बुजुर्ग, हर किसी में मतदान को लेकर भारी उत्साह नजर आ रहा है। इस चुनाव में 1.45 करोड़ से ज्यादा मतदाता दिल्ली के एमसीडी चुनाव में अपने वोट का प्रयोग करने जा रहे हैं। दिल्ली नगर निगम दुनिया के सबसे बड़े निकायों में से एक है। चुनाव को देखते हुए पूरी दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है। दिल्ली में 70 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं, करीब 60 ड्रोन से वोटिंग पर नजर रखी जाएगी।

केजरीवाल ने पूरे परिवार के साथ डाला वोट

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक औऱ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पूरे परिवार के साथ सिविल लाइन पर बने पोलिंग बूथ पर वोट डाला है। वहां पहुंचते ही सीएम केजरीवाल को भीड़ ने चारों ओर से घेर लिया। केजरीवाल ने कहा कि काम करने वालों को वोट दें, जो काम में रुकावट पैदा करते हैं, उनको वोट न दें। आप कट्टर ईमानदार पार्टी को वोट करें। बता दें कि एमसीडी चुनाव में सुबह 10 बजे तक सिर्फ सात फीसदी वोटिंग हुई है।

Also Read – इस एक्टर की बिल्डिंग में लगी भयानक आग, खौफनाक मंजर का वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

आयोग से वोटरों को मिली है मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निगम चुनाव में वोटरों को मतदान केंद्रों के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति दी है। इस बाबत आयोग ने शनिवार को आदेश जारी कर सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को कहा है कि चुनाव में लगे सुरक्षाकर्मियों आदि को इस बारे में अवगत करा दें। ताकि वोटरों को कोई असुविधा न हो।

ढाई घंटे में करीब 9 फीसदी मतदान

एमसीडी चुनाव में वोटिंग जारी है। वोटिंग की रफ्तार धीमी है। सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ। सुबह 8 बजे मतदान शुरू होने के बाद शुरुआती ढाई घंटे में करीब 9 फीसदी मतदान हुआ है। मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है।