सपनों में दिखने वाली मौत बताती हैं आपके जीवन से जुड़ी यह खास बात

0
28
vastu shastra

जन्म और मृत्यू दो ऐसे बंधन से जिससे कोई भी नहीं बच सका हैं। मृत्यू को लेकर कई मिथ्य हमे सुनने को मिलते हैं लेकिन सच क्या हैं यह तो उसे ही पता हैं जिसने मृत्यू का यह सफर तय किया हो। शास्त्रों में बताया गया हैं कि मृत्यू से जुड़े कुछ सपने हमे हमारे भविष्य के लिए सजेत करते हैं। आज हम अपनी इस पोस्ट में आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे जिसे देख कर आप भी अपने किसी की मौत से जुड़े सपनों से अपने आने वाले कल को समझ सकें ।

हमारे सोने के बाद भी हमारे सबकॉन्शियस माइंड में कोई न कोई बात चलती रहती है, जिसे हम सपना देखना कहते हैं। कई बार ये सपने हमारे जीवन में रोजाना होने वाली घटनाओं से जुड़े होते हैं तो कई बार हमें ऐसे सपने भी दिखाई देते हैं, जिनका हमसे कोई वास्ता नहीं होता। तो आइए जानते हैं सपने में अलग-अलग प्रकार से मृत्यु को देखने का क्या मतलब होता हंै।

1- कई बार हमारे साथ ऐसा होता हैं कि हम अपने किसी ऐसे इंसान जिससे हमारा कोई वास्ता रहा हो, की मृत्यू होने के बाद भी उन्हें सपनों में देखते हैं। उन्हें सपने में देखने का मतलब है कि आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है।

2- अगर आपने सपने में अपनी ही मौत देखी है तो समझ लीजिए कि आपके जीवन में लंबे समय से चली आ रही परेशानी खत्म होकर एक नई शुरुआत होने वाली है। वहीं यदि कोई मुर्दा दिखे तो आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है।

3- यदि आप सपनों में आत्महत्या देखते हैं। तो इसको देखने का मतलब है कि आपके जीवन में जिन वजहों से परेशानियां आ रही हैं, उन्हें अब खत्म करने का वक्त आ गया है।

4- शास्त्रों के अनुसार सपने में किसी के भूत को देखना अशुभ होता हैं। इसका मतलब है कि आने वाले वक्त में आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

5- यदि रात को सपने में किसी की हत्या होते देखा है तो समझ लीजिए कि आपका कोई करीबी ही आने वाले समय में आपको बड़ा धोखा दे सकता है।

6- यदि आपको कभी सपने में किसी का जनाजा या किसी की अर्थी सजी दिखाई देती हैं तो इसे शास्त्रों में शुभ माना जाता है। विशेषकर रोगियों को यह दिखना बहुत ही अच्छा माना जाता है। इससे उनके जल्द ठीक होने के संकेत मिलते हैं।

7- अगर आपको सपने में कोई आपके परिवार का या ऐसा कोई बुजुर्ग जो आपके करीब हो और अब मर चुका हो, यदि वह आपको खाने की वस्तु देता है तो आने वाले समय में निश्चित ही आपकी कोई मनोकामना पूरी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here