DAVV Exam : इस साल ऑफलाइन होंगी DAVV यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं, इस दिन से है एग्जाम

DAVV Exam : एमपी की देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में इस बार परीक्षा ऑफलाइन की जाएगी। कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के चलते 2019-20 और 2020-21 के सत्र में यूनिवर्सिटी ने परीक्षा ओपन बुक के माध्यम से करवाई थी जो अब ऑफलाइन करवाई जाएगी।

DAVV Exam : एमपी की देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (Devi Ahilya University) में इस बार परीक्षा ऑफलाइन की जाएगी। कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के चलते 2019-20 और 2020-21 के सत्र में यूनिवर्सिटी ने परीक्षा ओपन बुक के माध्यम से करवाई थी जो अब ऑफलाइन करवाई जाएगी। इसको लेकर सभी तैयारियां की जा चुकी हैं।

दरअसल, कोरोना के चलते 80 से ज्यादा कोर्स की करीब 1100 परीक्षाएं ओपन बुक सिस्टम और असाइनमेंट के आधार पर हुईं। लेकिन अब कोरोना के नियंत्रण को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑफलाइन परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है।

Must Read : Omicron Variant : गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, इन देशों से आ रहे लोगों के लिए RT-PCR किया अनिवार्य

इस दिन से होंगी परीक्षाएं –

जानकारी के मुताबिक, देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में इस साल दिसंबर में परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। ऐसे में एम कॉम, एमएससी, एमएचएससी और बीबीए, बीसीए के पेपर ऑफलाइन कराए जाएंगे। परीक्षा के चलते कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा।

बताया जा रहा है कि स्नातक स्तर के बीबीए और बीसीए की परीक्षाएं 16 दिसंबर से और मास्टर स्तर की एम कॉम, एमएससी और एमएचएससी की परीक्षाएं 22 दिसंबर से कराई जाएंगी। ऐसे में जल्द ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर टाइम टेबल अपलोड कर दिया जाएगा।

बता दे, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कोरोना की वजह से लगे प्रतिबंध भी हटा दिए हैं साथ ही ऑफलाइन क्लासेज भी शुरू कर दिए गए है। लेकिन अभी छात्रों को बिना अनुमति के यूनिवर्सिटी में धरना प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।