Homeकोरोना वायरसOmicron Variant : गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, इन देशों से आ...

Omicron Variant : गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, इन देशों से आ रहे लोगों के लिए RT-PCR किया अनिवार्य

Omicron Variant : दक्षिण अफ्रीका में इन दिनों कोरोना वायरस का एक और नया वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। ये ओमिक्रॉन वेरिएंट पाए जाने के बाद भारत में भी स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई है।

Omicron Variant : दक्षिण अफ्रीका में इन दिनों कोरोना वायरस का एक और नया वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। ये ओमिक्रॉन वेरिएंट पाए जाने के बाद भारत में भी स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई है। ऐसे में गुजरात सरकार ने हाल ही में कई देशों के हवाई अड्डों से सफर कर राज्य में आने वालों के लिए आरटीपीसीआर जांच जरुरी कर दी है।

बताया जा रहा है कि गुजरात सरकार ने यूरोप, ब्रिटेन, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, हांगकांग से आने वाले है लोगों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। सरकार का ये फैसला तब आया जब इस नए संकट के बीच पीएम मोदी कोविड और कोविड रोधी टीकाकरण के मुद्दे पर अहम बैठक कर रहे हैं।

Must Read : Darwin ने लॉन्च किए 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, इतने किलोमीटर का है माइलेज

इस बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधान मंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल उपस्थित रहे। जानकारी के मुताबिक, विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक सलाहकार समिति ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सामने आए कोरोना के नए वेरिएंट को ‘बेहद तेजी से फैलने वाला चिंताजनक वेरिएंट बताया दिया है। WHO द्वारा इस वेरिएंट को ओमिक्रॉन नाम दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular