Homeदेशमध्य प्रदेशcyber crime: कलेक्टर भी हुए cyber crime के शिकार, लेकिन पुलिस अब...

cyber crime: कलेक्टर भी हुए cyber crime के शिकार, लेकिन पुलिस अब तक हैं उदासीन

साइबर क्राइम(cyber crime) के शिकार अब तक आम आदमी होते रहें हैं, लेकिन अब किसी अज्ञात व्यक्ति ने श्योपुर कलेक्टर शिवम वर्मा(Sheopur Collector Shivam Verma) की फेसबुक आइडी हैक(facebook id hack) कर पैसे भी मांगना शुरू कर दिए।

साइबर क्राइम(cyber crime) के शिकार अब तक आम आदमी होते रहें हैं, लेकिन अब किसी अज्ञात व्यक्ति ने श्योपुर कलेक्टर शिवम वर्मा(Sheopur Collector Shivam Verma) की फेसबुक आइडी हैक(facebook id hack) कर पैसे भी मांगना शुरू कर दिए। हैकर ने फेसबुक से सभी लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उनसे पैसों की डिमांड की। कलेक्टर को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने इस बारे में फेसबुक पर पोस्ट डालकर अपने फ्रेंड्स से पैसे नहीं देने के लिए कह दिया हैं।

FB आइडी हैक(facebook id hack) कर, हैकर ने कलेक्टर शिवम वर्मा( Collector Shivam Verma) के फ्रेंड्स काे मैसेज किये कि मुझे आपकी मदद चाहिए। और कहा- मेरी मौसी का लड़का दिल्ली अपोलो हास्पिटल में एडमिट है। उसके आपरेशन के लिए 15000 रु चाहिए। जब फ्रेंड ने कहा कि मेरे अकाउंट में तो सिर्फ 5000 हैं, तो हैकर ने कहा कि कोई बात नहीं, जितने हो उतने ही पैसे डाल दो। जब ये बात दोस्त ने कलेक्टर शिवम वर्मा को बताई तो वो हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत उनकी आइडी से फ्रेंडस से मांगे गए पैसों का स्क्रीनशाट लेकर और एक मैसेज लिखकर फेसबुक पर पाेस्ट कर दिया। इस फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि किसी ने मेरी फेसबुक आइडी हैक कर ली है, मेरे नाम से फेसबुक आइडी बनाकर मेरे फ्रेंड्स को रिक्वेस्ट भेजी जा रही है, अतः आपसे अनुरोध है कि मेरे नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार ना करें और न ही किसी को पैसे दें।

आपको बता दे कि ये पहला मामला नहीं हैं। इसके पहले भी इसी प्रकार से फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से पैसे मांगने की घटनाएं हो चुकी हैं। फिर भी पुलिस अब तक इस मामले में एक भी हैकर को गिरफ्तार करने में सफल नहीं हुई।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular