कोर्ट में आज होगी कृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर 2 याचिकाओं की सुनवाई, जानिए क्या है मांग

मथुरा की सिविल कोर्ट में आज श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले पर आज सुनवाई होगी. सिविल जज सीनियर डिवीजन ज्योति सिंह की कोर्ट मामले में दाखिल 2 याचिकाओं पर सुनवाई करेगी.

मथुरा की सिविल कोर्ट में आज श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले पर आज सुनवाई होगी. सिविल जज सीनियर डिवीजन ज्योति सिंह की कोर्ट मामले में दाखिल 2 याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। एक याचिका में विवादित जगह से शाही ईदगाह को हटाकर पूरी जगह हिंदुओं को सौंपने की मांग की गई है। दूसरी Petition में मांग की गई है कि शाही ईदगाह में मौजूद मंदिर के सबूतों की रक्षा की जाए। इस मामले में अब तक 10 से ज़्यादा याचिकाएं मथुरा सिविल कोर्ट में दाखिल हो चुकी हैं।

Also Read – MP Weather : अगले 24 घटें में MP के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

7 याचिकाओं पर 15 जुलाई को सुनवाई होगी। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास नाम के संगठन के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह की याचिका में पूरी 13.37 एकड़ जमीन हिंदुओं को सौंपने की मांग की गई है। इस याचिका में विवादित जगह से मस्ज़िद हटाने को लेकर पिटीशन दायर करवाई गई है। याचिकाकर्ता के वकील आज कोर्ट से मांग कर सकते हैं कि वह विवादित जगह के सर्वे के लिए कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति करे. कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में शाही ईदगाह की ज़मीन खुदवाई जाए। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जाए।